दुनिया

AK 12 Rifle Can Shoot 1000 Bullet One Time Better Than Ak 47 Russia To Produce The New Model Ak Series Assault Rifles


Russia AK-12: खतरनाक बंदूक का जिक्र जब भी होता होगा, आपने AK-47 का नाम जरूर सुना होगा. फिलहाल इसके आस पास कोई और बंदूक नहीं टिकता है लेकिन जल्द ही  AK-47 की बादशाहत खत्म होने वाली है. दरअसल, इससे भी ख़तरनाक बंदूक आने की तैयारी में है. बता दें कि AK सीरीज के हर हथियार बेहद घातक माने जाते हैं. 

 AK सीरीज के हथियार बनाने वाली रूसी कंपनी ने सीरीज के हथियारों को अपग्रेड करने का फैसला लिया है. इसके लिए कंपनी सेना की भी मदद ले रही है और दिए गए फीडबैक के आधार पर हथियारों को और भी ज्यादा यूजर फ्रेंडली और घातक बना रही है. इस सीरीज को बनाने वाली रोस्टेक कंपनी अब AK-12 का उत्पादन करने जा रही है. दावा किया जा रहा है कि नए सीरीज के हथियार  AK-47 से कही ज्यादा घातक और खतरनाक होंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रूस में इस साल से कलाशनिकोव एके-12 (Kalashnikov AK-12) असॉल्ट राइफल के नए मॉडल का उत्पादन शुरू भी हो जाएगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि एके सीरीज का नया बैच अब पूरी तरह से आधुनिक होगा. रिपोर्टों के मुताबिक AK-12 में फायरिंग मोड्स के लिए दो-तरफा नियंत्रण होगा. साथ ही इसका प्रयोग बेहद आसान और सुविधाजनक होगा. 

अधिक सटीक और शानदार 

रिपोर्ट्स के मुताबिक AK-12 में 5.45 मिमी कैलिबर की गोली लगती है. इस बंदूक पर दूरबीन और टारगेट लेजर लगाने के लिए पिकाटिनी रेल भी है. जिससे टारगेट करना आसान हो जाएगा. मिलिट्री वेबसाइट SOFREP के मुताबिक AK-12  का वजन 3.3 किग्रा है.  यह 0.945 एमएम लंबी है, जिसके बैरल की लंबाई 415 MM है. जो इसे पिछले एक सीरीज के राइफलों की तुलना में अधिक सटीकता और फोर्स प्रदान करता है.

एक मिनट में निकलेंगी 1000 गोलियां 

यह बंदूक एक मिनट में 1000 गोली फायर कर सकती है. इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है की यह बंदूक कितना खतरनाक है. सिर्फ इतना ही नहीं, इसके मैग्जीन में 30 गोलियां लगती हैं और 625 मीटर की दूरी तक मार सकता है. 

ये भी पढ़ें: क्या भारत को पाकिस्तान से फिर से बातचीत शुरू करनी चाहिए? सर्वे में इंडियंस के जवाब सुन चौंक जाएंगे आप

#Rifle #Shoot #Bullet #Time #Russia #Produce #Model #Series #Assault #Rifles

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button