दुनिया

Air Force Helicopter Crashed In Nigeria 26 Soldiers Killed And 8 Injured


Nigeria Helicopter Crash: नाइजीरिया में सोमवार (14 अगस्त) को वायुसेना एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि आठ लोग घायल हैं. एएफपी ने अपने दो सैन्य सूत्रों के हवाले से इस बात की पुष्टि की है. 

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना को लेकर वायुसेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि Mi-171 हेलिकॉप्टर ने सोमवार को जुनगेरु से उड़ान भरी थी, जो क्रैश हो गया. हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर लुटेरों से हो रही मुठभेड़ के बीच घायलों को रेस्क्यू कर रहा था, इसी दौरान यह हादसा हो गया. इसके साथ ही सेना के प्रवक्ता ने दावा किया कि लुटेरों की तरफ से की गई फायरिंग की वजह से हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ. हालांकि, इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

26 सुरक्षाबलों की मौत

रिपोर्ट में सेना के दो अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि विमान हादसे में 3 अधिकारियों सहित 23 सैनिकों और 3 JTF (जॉइंट टास्क फोर्स) के कर्मचारियों की मौत हुई है. हादसे के दौरान आठ लोग हुए घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट के अनुसार, घायलों में कुछ की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. 

उड़ान भरने के बाद क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर 

रिपोर्ट के अनुसार, हादसे का शिकार हुआ विमान 11 मृत और 7 घायल लोगों को लेकर जा रहा था. नाइजीरियाई वायुसेना के प्रवक्ता एडवर्ड गैबक्वेट ने पुष्टि की कि उसका Mi-171 हेलीकॉप्टर ‘हताहत निकासी मिशन’ पर था, जो सोमवार को जुंगेरू से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा कि हादसे की जांच शुरू कर दी गई है. 

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. गौरतलब है कि नाइजीरिया के मध्य और उत्तर-पश्चिमी हिस्से में लुटेरों का आतंक है. वे आये दिन हमले, अपहरण और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं.

ये भी पढ़ें: Russia Explosion: रूस के दागिस्तान में अचानक ही धमाके के साथ फट गया गैस स्टेशन, 3 बच्चों समेत 25 की मौत

#Air #Force #Helicopter #Crashed #Nigeria #Soldiers #Killed #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button