भारत

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi Slams Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath On His Sanatan Dharma Statement

[ad_1]

Asaduddin Owaisi On CM Yogi: एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पर सनातन धर्म वाले बयान को लेकर निशाना साधा. ओवैसी ने रविवार (5 फरवरी) को कहा कि ये खेदजनक है कि योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा राष्ट्रीय धर्म सनातन धर्म (Sanatan Dharma) है. उन्होंने कहा कि हमारा देश हर धर्म को मानता है और यही संविधान की खूबसूरती है. अफसोस की योगी आदित्यनाथ ने ऐसा बयान दिया. सनातन राष्ट्रीय धर्म है ऐसा किस किताब में लिखा है.

हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि जब तक अंबेडकर की ओर से बनाया गया संविधान है, तब तक देश में कोई एक धर्म नहीं हो सकता है. ओवैसी ने कहा, “आप [योगी आदित्यनाथ] ने संविधान की शपथ ली है, फिर आप हिंदुत्व को कैसे बढ़ावा दे सकते हैं.” 

अखिलेश यादव पर भी साधा निशाना

एआईएमआईएम प्रमुख ने समाजवादी पार्टी के चीफ और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों पर हमला होने पर दिखाई नहीं देने का भी आरोप लगाया. ओवैसी ने आज तक से कहा, “अखिलेश यादव को इतिहास में इतने मुस्लिम वोट नहीं मिले जितने इस बार मिले. फिर भी बीजेपी ने सरकार बनाई. अखिलेश यादव कहां हैं? वह क्यों नहीं दिख रहे हैं? उनके ही विधायक का पेट्रोल पंप तोड़ दिया गया है.” उन्होंने कहा, “मुस्लिम समुदाय टारगेट पर है और अखिलेश कहां हैं, वे नजर क्यों नहीं आते हैं.” 

क्या कहा था सीएम योगी ने?

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है जिसका सम्मान हर नागरिक को करना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा था कि यदि पूर्व में धार्मिक स्थलों को नष्ट या अपवित्र किया गया था तो अयोध्या में राम मंदिर की तर्ज पर उन्हें बहाल करने का अभियान चलाया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा, “सनातन धर्म भारत का ‘राष्ट्रीय धर्म’ है. जब हम स्वार्थ से ऊपर उठते हैं तो हम ‘राष्ट्रीय धर्म’ से जुड़ते हैं. जब हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो हमारा देश सुरक्षित होता है.” 

राम मंदिर का किया जिक्र

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने कहा, “अगर किसी कालखंड में हमारे धार्मिक स्थलों को अपवित्र किया गया है तो अयोध्या की तर्ज पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से 500 साल बाद भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है, उनके जीर्णोद्धार का अभियान चलाया जाना चाहिए. आप सभी भक्तों ने राष्ट्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करते हुए भगवान राम के इस भव्य मंदिर के निर्माण में योगदान दिया.” 

ये भी पढ़ें- 

‘हमने रात 2 बजे दरवाजा खोला, बाहर पुलिस वाले थे’, असम की बाल वधू ने पति की गिरफ्तारी को ऐसे किया याद

#AIMIM #Chief #Asaduddin #Owaisi #Slams #Uttar #Pradesh #Yogi #Adityanath #Sanatan #Dharma #Statement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button