भारत

Aero India 2023 Aisa Biggest Air Show Start In Bengaluru Pm Modi Launch Special Stamps

[ad_1]

Bengaluru Aero India Show 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (13 फरवरी) को बेंगलुरु में एशिया के सबसे बड़े एयरो शो एयरो इंडिया 2023 का उद्घाटन किया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्मारक डाक टिकट भी जारी किया. एयरो शो का ये 14वां संस्करण है, जो 5 दिनों तक चलेगा. इसमें स्वदेशी उपकरणों और टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन किया जाएगा.

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि बेंगलुरु का आसमान नए भारत की क्षमता का गवाह है. बेंगलुरु का आसमान गवाही दे रहा है कि नई ऊंचाई ही नए भारत की सच्चाई है. आज देश नई ऊंचाइयों को छू रहा है और उसे पार भी कर रहा है.

भारत की बढ़ती ताकत का उदाहरण
पीएम ने कहा, “एयरो इंडिया भारत की बढ़ती क्षमताओं का एक उदाहरण है. यहां करीब 100 देशों की मौजूदगी बताती है कि दुनिया का भरोसा भारत पर बढ़ा है. भारत और दुनिया के 700 से अधिक प्रदर्शक भाग ले रहे हैं. इसने पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.”

न्यू इंडिया का विजन- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि एयरो इंडिया ‘न्यू इंडिया’ के विजन को दिखाता है. आज, यह सिर्फ एक शो नहीं बल्कि भारत की ताकत भी है. यह भारत की डिफेंस इंडस्ट्री और आत्मविश्वास के दायरे पर ध्यान केंद्रित करता है. 

भारतीय वायु सेना के प्रमुख, एयर मार्शल वीआर चौधरी के नेतृत्व में एयर शो के उद्घाटन समारोह में फ्लाईपास्ट हुआ जिसमें गुरुकुल संरचना (Gurukul Formation) का गठन किया गया.

एशिया के सबसे बड़े एयर शो के रूप में पहचान बनाने वाले कार्यक्रम में 100 देश हिस्सा ले रहे हैं. इसमें 32 देशों के रक्षा मंत्री और 29 देशों के वायु सेना प्रमुखों के पहुंचने की संभवना है.

यह भी पढ़ें

PM मोदी के सामने ममता-केजरीवाल का सपना होगा चूर? 1 साल में बदल गई पूरी पिक्चर, चौंका देंगे सर्वे के आंकड़े


#Aero #India #Aisa #Biggest #Air #Show #Start #Bengaluru #Modi #Launch #Special #Stamps

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button