बिज़नेस

Adani Group To Hold Fixed Income Roadshow In Asia To Regain Investors Confidence And Repair Damage Due To Hindenberg Report

[ad_1]

Adani Group: अडानी समूह ( Adani Group) अगले हफ्ते फिक्स्ड इनकम ( Fixed Income) इंवेस्टर्स रोडशो ( Investors Roadshow) करने जा रही है. हिंडनबर्ग रिसर्च ( Hindenberg Research) के अडानी समूह के स्टॉक्स में शॉर्ट करने के रिपोर्ट के बाद से ही समूह की स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्टेड कंपनियों के भाव औंधे मुंह गिरते जा रहे हैं. तो बॉन्ड भी क्रैश कर गया है. ऐसे में निवेशकों का भरोसा जीतने और समूह की छवि को पहुंचे नुकसान की भरपाई करने के लिए एशियाई देशों में ये रोड शो किया जा रहा है. 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक अडानी समूह 27 फरवरी को सबसे पहले सिंगापुर (Singapore) में रोडशो करेगी. उसके बाद 28 फरवरी और एक मार्च को हांग कांग ( Hong Kong) में ये रोड शो आयोजित किया जाएगा. इस रोडशो में समूह के चीफ फाइनैंशिएल ऑफिसर जुगेशिंदर सिंह और कॉरपोरेट फाइनैंस हेड अनुपम मिश्रा हिस्सा लेंगे.  

इस रोडशो में हिस्सा लेने के लिए बार्कलेज पीएलसी, बीएनपी पारिबास एसए. डौचे बैंक एजी, एमिरेट्स एनबीडी कैपिटल, आईएनजी ग्रुप एनवी, स्टैंडर्ड चार्टेड बैंक समेत कई दिग्गज वित्तीय संस्थाओं ने संभावित निवेशकों को इस रोडशो में शिरकत करने के लिए न्यौता भेजा है. 

हिंडनबर्ग के रिपोर्ट सामने आने के बाद रेटिंग एजेंसी मूडीज इंवेस्टर सर्विस ने अडानी समूह की कई कंपनियों के आउटलुक को घटा दिया था. रेटिंग एजेंसी का मानना है कि समूह को फंड जुटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

paisa reels

अडानी समूह की शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में शुक्रवार 24 फरवरी 2023 को भी गिरावट जारी है. समूह की लिस्टेड 10 कंपनियों में से 4 शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट के बाद लोअर सर्किट लगा है. हिंडनबर्ग के रिपोर्ट के बाद से समूह के मार्केट कैप में 146 बिलियन डॉलर की कमी आ चुकी है. कंपनी का बॉन्ड भी नीचे ट्रेड कर रहा है. लेकिन इस रोडशो के जरिए कंपनी निवेशकों के भरोसे को फिर से जीतने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें 

Indigo Update: एयर इंडिया के बाद इंडिगो भी बड़ी संख्या में विमानों के आर्डर देने की तैयारी में, जून में हो सकती है एयरबस के साथ ये डील

#Adani #Group #Hold #Fixed #Income #Roadshow #Asia #Regain #Investors #Confidence #Repair #Damage #Due #Hindenberg #Report

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button