बिज़नेस

Adani Group Stocks Gaining Up Levels In Today Opening Trade Adani Enterprises Touched Upper Circuit

[ad_1]

Adani Stocks: अडानी समूह की ज्यादातर कंपनियों के शेयर मंगलवार को सुबह के कारोबार में चढ़ गए. अडानी ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 15 फीसदी की बढ़त के साथ अपनी ऊपरी सर्किट सीमा को छू गया था. शुरुआती कारोबार में अडानी समूह की आठ कंपनियों के शेयर लाभ में थे, जबकि दो में नुकसान था.

अडानी एंटरप्राइजेज ने छुआ अपर सर्किट

बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 15 फीसदी के उछाल के साथ अपनी ऊपरी सीमा यानी 1,808.25 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.06 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन 8.96 फीसदी की बढ़त के साथ 595 रुपये पर पहुंच गया. कंपनी का मार्केट कैपिटलाइजेशन 1.28 लाख करोड़ रुपये पर था.

अडानी समूह की 10 लिस्टेड कंपनियों में से केवल दो कंपनियों के शेयर नुकसान में

अडानी विल्मर शुरुआती कारोबार में पांच फीसदी चढ़कर 399.40 रुपये, अडानी ट्रांसमिशन पांच फीसदी की बढ़त के साथ 1,324.45 रुपये, अडानी ग्रीन एनर्जी 2.10 फीसदी के लाभ के साथ 906.15 रुपये पर था. अडानी समूह की 10 लिस्टेड कंपनियों में से केवल दो कंपनियों के शेयर नुकसान में थे. अडानी टोटल गैस पांच फीसदी टूटकर अपने निचले सर्किट यानी 1,467.50 रुपये पर आ गया. अडानी पावर 4.99 फीसदी के नुकसान के साथ 173.35 रुपये पर था. एसीसी का शेयर 2.17 फीसदी चढ़कर 2,012.55 रुपये पर और अंबुजा सीमेंट्स तीन फीसदी के लाभ से 391.15 रुपये पर पहुंच गया. एनडीटीवी पांच फीसदी की बढ़त के साथ 225.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था.

कल आई थी दो कंपनियों को लेकर बड़ी खबर

भारतीय शेयर बाजार में हालिया गिरावट की बड़ी वजह बने अडानी समूह के शेयरों को लेकर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने एक बड़ा फैसला किया है. इसका अडानी समूह के दो शेयरों के निवेशकों पर असर देखा जाएगा. भारतीय बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) ने अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड की सर्किट सीमा को संशोधित कर 5 फीसदी कर दिया है. 

paisa reels

सोमवार को अडानी समूह ने लिया था बड़ा फैसला

अडानी समूह ने सोमवार को कहा कि उसके प्रमोटर्स समय से पहले 111.4 करोड़ डॉलर का भुगतान कर अपनी कंपनियों के गिरवी रखे शेयर छुड़वाएंगे. अमेरिका की शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में गौतम अडानी की अगुवाई वाले समूह पर धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर का आरोप लगाया गया था. उसके बाद से समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया था. हालांकि, आज निवेशकों को कुछ राहत मिली है.

ये भी पढ़ें

Gold Silver Rate: सोने पर फिर चढ़ा तेजी का रंग, 10 ग्राम गोल्ड के रेट 57 हजार रुपये के पार, जानें ताजा भाव

#Adani #Group #Stocks #Gaining #Levels #Today #Opening #Trade #Adani #Enterprises #Touched #Upper #Circuit

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button