बिज़नेस

Adani Group Hires Banking Meeting With Fixed Income Investor Calls

[ad_1]

Adani Group Hires Banking Meeting : अडानी समूह (Adani Group) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. अडानी ग्रुप अपने निवेशकों के विश्वास को जीतने और उसे कायम रखने के लिए हर संभव प्रयास में है. अडानी समूह की ओर से कुछ बैंकों को निवेशकों से बातचीत के लिए नियुक्त किया गया है. इससे निवेशकों के मन में उठ रहे सवालों के जवाब उन्हें आसानी से मिल सके. अडानी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) की ओर से बैंक अगले सप्ताह निश्चित आय वाले निवेशकों को चर्चा के लिए बैठक का आयोजन कर रहे हैं. जानिए इस बैठक के पीछे क्या है कारण..

2 दिन हो सकती है चर्चा 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इन बैंकों ने निवेशकों को 16 फरवरी और 21 फरवरी को चर्चा करने के लिए कहा है. इसमें बार्कलेज (Barclays), बीएनपी परिबास (BNP Paribas), डीबीएस बैंक (DBS Bank), डच बैंक (Deutsche Bank), अमीरात एनबीडी कैपिटल (Emirates NBD Capital), आईएनजी ग्रोप एनवी (ING Groep NV), एमयूएफजी (MUFG), मिजुहो (Mizuho), एसएमबीसी निक्को (SMBC Nikko) और स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक (Standard Chartered Bank) शामिल हैं, जो इस बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इस बैठक में क्या चर्चा होगी.

विश्वास जीतने की कोशिश 

अडानी ग्रुप की कंपनियों ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में जानकारी दी है कि, कंपनी के पास निकट भविष्य में कोई बड़ा कर्ज नहीं है. साथ ही कंपनी को किसी भी तरह के कर्ज की आवश्यकता नहीं है. गौतम अडानी (Gautam Adani) निवेशकों का विश्वास वापस जीतने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए ग्रुप कई तरह के प्रयास कर रहा है. 

शेयरों में आई गिरावट 

अमेरिका की एक शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रीसर्च (Hindenburg Research) कंपनी की रिपोर्ट आने के बाद से ही अडानी ग्रुप के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली है. देश के बड़े नामी कारोबारी गौतम अडानी के साम्राज्य में 120 बिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है. अडानी की प्रमुख फर्म, अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड को काफी नुकसान झेलना पड़ा है. अडानी एंटरप्राइजेज को 31 दिसंबर को समाप्त तिमाही में 820 लाख रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. जबकि पिछले साल इसी अवधि में 1163 लाख रुपये का नुकसान हुआ था.

paisa reels

ये भी पढ़ें- India’s Export: एक्सपोर्ट कारोबार से आ रही बुरी खबर, जनवरी में निर्यात 6.58 प्रतिशत घटकर 32.91 अरब डॉलर पहुंचा

#Adani #Group #Hires #Banking #Meeting #Fixed #Income #Investor #Calls

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button