बिज़नेस

Adani Group Companies To Deliver Superior Returns To Shareholders Says Adani Group Spokesperson

[ad_1]

Adani Group: अडानी समूह की पोर्टफोलियो कंपनियों को लेकर आ रही एक के बाद एक नेगेटिव खबरों के बाद समूह पर निवेशकों का भरोसा बनाये रखने के लिए बयान जारी किया है. अडानी समूह के प्रवक्ता ने निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि समूह की पोर्टफोलियो कंपनियां निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न देंगी.  

अडानी समूह के प्रवक्ता ने कहा कि समूह की सभी पोर्टफोलियो कंपनियों का बैलेंसशीट बहुत बेहतर है. हम डेवलपमेंट क्षमताओं में इंडस्ट्री में बेहद अग्रणी रहे हैं. कॉरपोरेट गवर्नेंस में मजबूत होने के साथ, सिक्योर्ड एसेट्स, जबरदस्त कैशफ्लो होने के साथ हमारी सभी बिजनेस प्लान के लिए पर्याप्त फंड उपलब्ध है. एक बार मौजूदा बाजार में हालात स्थिर हो जाये तो फिर हमारी सभी पोर्टफोलियो कंपनियां अपने कैपिटल मार्केट स्ट्रैटजी की समीक्षा करेंगी. कंपनी के प्रवक्ता ने शेयरधारकों भरोसा दिलाया कि पोर्टफोलियो कंपनियां निवेशकों को बेहतरीन रिटर्न देंगी. 

दरअसल सोमवार के कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में एक बार फिर जोरदार गिरावट देखने को मिली है. रेटिंग एजेंसी मूडीज ने अडानी समूह के स्टॉक्स की रेटिंग आउटलुक को डाउनग्रेड कर दिया है. ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी के सामने अपने विस्तार योजनाओं को आगे बढ़ाने में पूंजी की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी समूह ने रेवेन्यू ग्रोथ के लक्ष्य को भी घटा दिया है तो विस्तार योजना पर किए जाने वाले खर्च यानि कैपिटल एक्सपेंडिचर में भी कटौती समूह करने जा रही है. 

औंधे मुंह गिरे अडानी समूह के शेयर 

अडानी समूह की कंपनियों में फिर गिरावट देखने को मिली है. समूह के स्टॉक्स पर नजर डालें तो अडानी इंटरप्राइजेज का स्टॉक 7 फीसदी , अडानी ग्रीन 5 फीसदी, अडानी विल्मर 5 फीसदी, अडानी ट्रांसमिशन 5 फीसदी, अडानी पावर 5 फीसदी, अडानी टोटल गैस 5 फीसदी, अडानी पोर्ट्स 5.18 फीसदी, एसीसी 3.04 फीसदी, अंबुजा सीमेंट 5.09 फीसदी और एनडीटीवी में 5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें

SEBI: अडानी समूह पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन को जानकारी देगा सेबी, किन मामलों पर होगी बात- जानें

#Adani #Group #Companies #Deliver #Superior #Returns #Shareholders #Adani #Group #Spokesperson

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button