बिज़नेस

Adani Group Another Stock Under Long Term ASM Framework Stage 2 Read Details


Adani Green Energy Share: अडानी ग्रुप के दो कंपनियों के स्टाॅक को अरिरिक्त निगरानी उपाय के स्टेप 1 में ले जाने के बाद अब एनएसई और बीएसई की ओर से अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के एक फर्म को एएसएम फ्रेमवर्क (ASM Framework) के दूसरे स्टेप में लाया जा रहा है. ये आज यानी मंगलवार से ही लागू हो जाएगा. एक्सचेंजों (BSE & NSE) ने कहा कि अडानी की ये कंपनी अभी एएसएम फ्रेमवर्क में बनी रहेगी, लेकिन 28 मार्च से उच्च स्तर पर चली जाएगी. 

पिछले सप्ताह के दौरान शुक्रवार को एनएसई और बीएसई की ओर से अडानी ग्रुप के दो स्टाॅक अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) और अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) को एएसएम फ्रेमवर्क के दूसरे स्टेप से पहले स्टेप में शामिल किया गया था. अब कंपनी ने एन स्टाॅक को स्टेज 2 में शामिल करने जा रही है. 

कौन सा स्टाॅक स्टेज 2 में जाएगा 

एक्सचेंजों की ओर से जारी किए गए परिपत्र में कहा है कि अडानी ग्रुप (Adani Group) का ये स्टाॅक अडानी ग्रीन एनर्जी है, जिसे एएसएम फ्रेमवर्क के स्टेज-2 में शामिल किया जा रहा है. इससे पहले अडानी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी को 17 मार्च को बीएसई और एनएसई की ओर से एएसएम फ्रेमवर्क के स्टेज 1 में रखा गया था. सोमवार को अडानी ग्रुप के 10 कंपनियों के स्टाॅक में गिरावट आई. अडानी पावर, अडानी टोटल गैस, अडानी विल्मर ने करीब 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की. 

एएसएम के तहत शाॅर्टलिस्ट के लिए मापदंड़ 

किसी भी कंपनी को एएसएम के तहत शाॅर्टलिस्ट करने के लिए लिस्टेट कंपनी में कम अंतर, आवश्यक ग्राहकों की संख्या, प्राइस बैंड हिट की संख्या, प्राइस डिफरेंस और बेनेफिट प्राइस अनुपात सही होना चाहिए. बीएसई और एनएसई ने कहा कि अडानी पावर कम समय के लिए एएसएम फ्रेमवर्क के तहत शामिल किए जाने के मापदंड़ों के तहत आता है. 

paisa reels

निगरानी करना कंपनी पर कार्रवाई नहीं

एक्सचेंजों की ओर से स्पष्ट किया की एएसएम के तहत कंपनियों की शॉर्टलिस्टिंग बाजार निगरानी के आधार पर होती है और इसे संबंधित कंपनी या इकाई के खिलाफ कार्रवाई के रूप में नहीं देखना चाहिए. 

ये भी पढ़ें

Banks: वित्त मंत्रालय ने सरकारी बैंकों को दिए निर्देश, लोन पर नजर रखने के लिए कहा

#Adani #Group #Stock #Long #Term #ASM #Framework #Stage #Read #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button