बिज़नेस

Adani Enterprises Share Price Opening 24 March Upper Circuit Continues On Three Group Stocks


Adani Share Price: अडानी समूह के शेयरों (Adani Group Stocks) में सप्ताह के अंतिम दिन भी उड़ान जारी है. बाजार ने भले ही शुरुआत धीमी की हो, लेकिन अडानी के कई स्टॉक्स सुबह से ही रॉकेट बने हुए हैं. इनमें से एक अडानी ग्रीन के अपर सर्किट (Adani Green Upper Circuit) के सिलसिले पर कोई असर नहीं हो रहा है. इस स्टॉक का भाव महज एक महीने में ही लगभग डबल हो चुका है.

इतना चढ़ा है अडानी ग्रीन

अडानी समूह (Adani Group) के लगभग सारे शेयरों में करीब एक महीने से तेजी बनी हुई है. फरवरी के पिछले सप्ताह से अडानी के शेयरों में रैली लौटी है. उसके बाद लगभग हर दिन समूह के ज्यादातर शेयर फायदे में ही रहे हैं और आज भी यही सिलसिला जारी है. समूह के तीन शेयरों अडानी ग्रीन (Adani Green), अडानी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) और अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas) की आज की शुरुआत अपर सर्किट के साथ हुई है. इन तीनों पर एक दिन पहले भी अपर सर्किट लगा था. अडानी ग्रीन की बात करें तो पिछले एक महीने के दौरान इसके भाव में करीब 110 फीसदी की तेजी आई है.

अडानी समूह की शुरुआत शानदार

आज जब कारोबार की शुरुआत हुई, समूह के 10 शेयरों में से 07 ने बढ़त के साथ शुरुआत की, जबकि तीन शेयरों में मामूली गिरावट देखी गई. हालांकि कुछ ही देर के कारोबार में दो अन्य शेयर भी वापसी करने में सफल रहे. इस तरह चंद मिनटों के कारोबार के बाद सिर्फ एक शेयर एसीसी (ACC) ही नुकसान में रहा और इसकी भी गिरावट मामूली 0.13 फीसदी रही.

फायदे में हैं ये कंपनियां भी

समूह के अन्य शेयरों को देखें तो फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) आज भी मजबूती दिखा रहा है. शुरुआत कारोबार में यह करीब 1.50 फीसदी की तेजी में है. इसके अलावा अडानी पोर्ट्स (Adani Ports), अडानी पावर (Adani Power), अडानी विल्मर (Adani Wilmar), अडानी टोटल गैस (Adani Total Gas), अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) और एनडीटीवी (NDTV) में भी तेजी देखी जा रही है.

paisa reels

आज ऐसी हुई शुरुआत:














कंपनी/शेयर शुरुआती कारोबार में भाव (रुपये में)/बदलाव (प्रतिशत में)
अडानी एंटरप्राइजेज 1808.85 (0.90%)
अडानी ग्रीन 1031.55 (5.00%)
अडानी पोर्ट्स 657.00 (0.31%)
अडानी पावर 202.00 (0.40%)
अडानी ट्रांसमिशन 1138.45 (5.00%)
अडानी विल्मर 422.75 (0.32%)
अडानी टोटल गैस 1032.45 (5.00%)
एसीसी 1738.00 (-0.01%)
अंबुजा सीमेंट 371.700 (-0.07%)
एनडीटीवी 202.35 (0.07%)

बाजार ने की स्थिर शुरुआत

घरेलू शेयर बाजार की बात करें तो बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों आज भी दबाव में हैं. शुरुआती कारोबार में दोनों इंडेक्स वोलेटाइल हैं और ऐसे संकेत दे रहे हैं कि आज दूसरे दिन भी ये नुकसान में रह सकते हैं.

ये भी पढ़ें: बैंकिंग शेयरों में गिरावट जारी, सेंसेक्स-निफ्टी ने की धीमी शुरुआत

#Adani #Enterprises #Share #Price #Opening #March #Upper #Circuit #Continues #Group #Stocks

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button