बिज़नेस

 Accenture Plc To Layoff 19000 Employees Due To Worsening Global Economic Outlook

[ad_1]

Accenture Layoff Plans: दिग्गज आईटी कंपनी एक्सेंचर (Accenture) भी कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है. कंपनी ने कहा 23 मार्च 2023 को कहा है कि बिगड़ते वैश्विक आर्थिक आउटलुक (Global Economic Outlook) को देखते हुए कंपनी 19,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.दिग्गज आईटी कंपनी एक्सेंच्योर भी कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी में है. कंपनी ने कहा 23 मार्च 2023 को कहा है कि बिगड़ते वैश्विक आर्थिक आउटलुक को देखते हुए कंपनी 19,000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है.

एक बयान में एक्सेंचर (Accenture) ने कहा कि वो अपने मौजूदा वर्कफोर्स में से 2.5 फीसदी के करीब कर्मचारियों की संख्या को घटाने जा रही है. कंपनी ने कहा कि आधे से ज्यादा छंटनी नॉन-बिलेबल कॉरपोरेट फंक्शन में किया जाएगा. कंपनी के इस निर्णय के बाद एक्सेंचर के शेयर में 4 फीसदी का उछाल देखने को मिला है. 

2023 फिस्कल की दूसरी तिमाही में  एक्सेंचर ने अपने ऑपरेशन को स्ट्रीमलाइन करने, नॉन-बिलेबल कॉरपोरेट फंक्शन को ट्रॉसफॉर्म करने और ऑफिस स्पेस के कंसॉलिडेशन के लिए कदम उठा रही है जिससे खर्च में कटौती की जा सके. कंपनी ने हाल ही में मंदी से प्राभावित होने वाली कंपनियों के टेक्नोलॉजी बजट घटाने की संभावना के चलते अपने सालाना रेवेन्यू और मुनाफे के अनुमान को घटाया है. कंपनी को अनुमान है कि उसका सालाना रेवेन्यू ग्रोथ 8 से 10 फीसदी के करीब रह सकता है, जो पहले 8 से 11 फीसदी रहा था. 

इसी हफ्ते सोमवार 20 मार्च 2023 को अमेजन (Amazon) 9000 लोगों की छंटनी किए जाने का एलान किया है.  अमेजन के सीईओ एंडी जैस्सी ने कर्मचारियों को भेजे गए मेमो में छंटनी को लेकर ये बातें कही. उनका कहना है कि लंबी अवधि में कंपनी की सफलता के लिए ये किया जाना बेहद जरुरी है. पिछले हफ्ते फेसबुक (Facebook) की पैरेंट कंपनी मेटा ( Meta) ने फिर से 10,000 कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें 

Climate Change Impact: जलवायु परिवर्तन के प्रभाव से भारत के खाद्य सुरक्षा को खतरा! घट सकता है गेहूं – चावल का उत्पादन

#Accenture #Plc #Layoff #Employees #Due #Worsening #Global #Economic #Outlook

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button