भारत

ABP News C Voter Survey NDA Predicted To Get 52 percent Votes In Uttar pradesh Akhilesh Yadav Rahul Gandhi

[ad_1]

ABP News-CVoter Opinion Poll: लोकसभा चुनाव में अब बस कुछ ही दिनों का समय बाकी है. ऐसे में सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार कर रही हैं. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने इस बार 400 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रख रहा है. वहीं, दूसरी तरफ इंडिया अलांयस अपनी ताकत दिखाने के लिए रैलियां कर रहा है.
 
इस बीच एबीपी न्यूज ने जनता का मूड समझने के लिए सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाले उत्तर प्रदेश में सी-वोटर के साथ मिलकर एक ओपिनियन पोल किया. इस पोल में जो नतीजे सामने आए हैं, वे काफी चौंकाने वाले हैं. सर्वे के मुताबिक देश के 42 फीसदी लोग पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के काम से बेहद संतुष्ट हैं और 29 फीसदी लोग कम संतुष्ट हैं. 

27 प्रतिशत लोग सरकार के काम से संतुष्ट नहीं
सर्वे से यह भी सामने आया है कि उत्तर प्रदेश में लगभग 27 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जो सरकार के काम से असंतुष्ट हैं. वहीं, दो प्रतिशत लोग इस पर कुछ नहीं कह सके. सर्वे के मुताबिक यूपी में 62 फीसदी लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, जबकि 24 फीसदी लोग राहुल गांधी को शीर्ष पद पर देखना चाहते हैं.

यूपी में बीजेपी को 52 फीसदी वोट
सर्वे के अनुसार बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को यूपी में 52 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है. दूसरी ओर इंडिया गठबंधन को 36 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. बहुजन समाज पार्टी को भी यूपी में लगभग 7 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद है.

यूपी में कब होगा चुनाव?
उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में वोटिंग होगी. पहले चरण के लिए 9 जिलों में 19 अप्रैल को मतदान होगा. वहीं, दूसरे फेज में 26 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण के लिए 7 मई और चौथे चरण के लिए 13 मई को वोट डाले जांएगे, जबकि पांचवे फेज की वोटिंग 20 मई को होगी. पांचवें दौर के लिए 20 मई को मतदान होगा और आखिरी चरण के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे, चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा. 

यह भी पढ़ें- Samajwadi Party Candidate List Viral: अखिलेश यादव ने संजय सिंह को बनाया इस सीट से उम्मीदवार, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लिस्ट

(डिस्क्लेमर:  देशभर में किए गए इस सर्वे में 2,258 लोगों ने भाग लिया है. यह सर्वे व्यक्तिगत इंटरव्यू पर आधारिक है. इसमें 3 फीसदी मार्जिन ऑफ ऐरर हो सकता है.)

#ABP #News #Voter #Survey #NDA #Predicted #percent #Votes #Uttar #pradesh #Akhilesh #Yadav #Rahul #Gandhi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button