भारत

ABP C Voter Survey On Who Is Prime Minister First Choice


ABP C Voter Survey: बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कमर कस ली है. पार्टी ने गुरुवार (17 अगस्त) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और मध्य प्रदेश के चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. अब इसे लेकर सियासी तापमान बढ़ गया है. इसे देखते हुए अब एबीपी न्यूज़ के लिए सी वोटर ने ऑल इंडिया सर्वे किया है और छत्तीसगढ़ की जनता से कई अहम सवाल किए हैं. 

इस सर्वे में देश के अगले प्रधानमंत्री को लेकर सवाल किया गया. इसमें पूछा गया है कि पीएम की पहली पसंद कौन है. सर्वे में शामिल 62 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिया है. वहीं, राहुल गांधी को 20 प्रतिशत लोगों ने पहली पसंद बताया. 

पीएम की पसंद कौन?

नरेंद्र मोदी– 62%

राहुल गांधी-20%

केजरीवाल-6 %

योगी- 3%

अन्य- 9%

नोट- बीजेपी ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सियासी तापमान बढ़ा दिया है.  ऐसे माहौल में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने छत्तीसगढ़ का पहला ओपिनियन पोल किया है. 18 जुलाई से 19 अगस्त तक सर्वे किया गया है. सर्वे में 7 हजार 679 लोगों से बात की गई है. सर्वे में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है. 

ये भी पढ़ें: 

Ladakh Accident: लद्दाख में जान गंवाने वाले 9 जवानों के परिजनों के प्रति जनरल मनोज पांडे ने व्यक्त की संवेदना, जानें क्या कहा

#ABP #Voter #Survey #Prime #Minister #Choice

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button