बिज़नेस

Mukesh Ambani Reliance Industries Gautam Adani Group Out From Race Of Future Retail


Future Retail: दिवालिया हो चुकी कंपनी को खरीदने के लिए पहले रेस में मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की कंपनियां शामिल थी, लेकिन अब इन दोनों कंपनियों दिवालिया कंपनी को खरीदने से अपने कदम पीछे हटा लिया है. हालांकि इनके अलावा कई और इसे खरीदने के लिए फाइनल बिडिंग प्रॉसेस में शामिल हैं. 

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज और अडानी ग्रुप ने फ्यूचर रिटेल को खरीदने के फाइनल बोली प्रक्रिया से बाहर हो चुके हैं. ईटी नॉउ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्यूचर रिटेल के अंतिम बोली प्रक्रिया के लिए छह कंपनियों की ओर से बोली मिली है. 

अंबानी और अडानी के बाद कौन कौन सकी कंपनियां 

रिपोर्ट के मुताबिक, रियल्टी फर्म स्पेस मंत्रा ने फ्यूचर रिटेल को खरीदने के लिए बड़ी बोली का आवेदन जमा किया है. वहीं पांच अन्य ने फ्यूचर रिटेल के कुछ हिस्सों के लिए बोली लगा सकती हैं. Pinnacle Air , Palgun Tech LLC और लहर सॉल्यूशंस ने कंपनी को पार्ट में हासिल करने के लिए आवेदन जमा किए हैं. इसके अलावा, गुडविल फर्नीचर और सर्वभिस्ता ई वेस्ट मैनेजमेंट ने भी बोली जमा की है. 

कितने करोड़ रुपये का कर्ज जुटाना चाहते हैं क्रेडिटर्स 

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी को खरीदने के लिए 49 एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट आए थे. सबसे पहले मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज और गौतम अडानी की समूह ने आवेदन जमा किया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि फाइनेंशियल क्रेडिटर्स की ओर से 20 हजार करोड़ रुपये जुटाने का दावा किया गया है. 

paisa reels

कब मांगा गया था ईओआई

23 मार्च 2023 को फ्यूचर रिटेल के लेनदारों ने ईओआई आमंत्रित किया था, ​ताकि कंपनी को खरीदने के लिए बोली लगाई जा सके. रिलायंस समेत 11 बोलीदाताओं के लिए दो बार सबमिशन की समय सीमा को बढ़ाया था, लेकिन अंतिम बोली नहीं दी गई. इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड के तहत 4 अक्टूबर 2022 को संभावित बोलीदाताओं से ईओआई आमंत्रित किया गया था. 

फ्यूचर रिटेल के बारे में 

एफआरएल ने बिग बाजार, ईजीडे और फूडहॉल जैसे ब्रांडों के तहत हाइपरमार्केट सुपरमार्केट और होम सेगमेंट दोनों में कई खुदरा ब्रांड का संचालन किया है. अपने पीक समय पर कंपनी ने FRL लगभग 430 शहरों में 1,500 से अधिक आउटलेट संचालित कर रहा था. 

ये भी पढ़ें 

Ambani-Adani: इतनी घट गई अंबानी और अडानी की संपत्ति, अरबपतियों की लिस्‍ट में अब इस पायदान पर प‍हुंचे

#Mukesh #Ambani #Reliance #Industries #Gautam #Adani #Group #Race #Future #Retail

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button