भारत

Aam Aadmi Party declared candidates for three Lok Sabha constituencies in Assam no alliance with congress

[ad_1]

AAP Declared 3 Candidates for Assam: विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक में सीट बंटवारे पर खींचतान अब भी जारी है. अब कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों में खींचतान का नया मामला असम में सामने आया है. यहां आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार (8 फरवरी) को तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. आम आदमी पार्टी ने बताया कि वह कांग्रेस के साथ यहां सीट शेयरिंग के लिए बातचीत करके थक गई है. महीनों से बातचीत के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल रहा था.

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में गुरुवार (8 फरवरी) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने बताया कि “उन्होंने डिब्रूगढ़ से मनोज धनोहर, गुवाहाटी से भाभेन चौधरी और सोनितपुर से ऋषि राज को अपना उम्मीदवार बनाया है. ये सभी काफी समय से इन इलाकों में सक्रिय हैं और क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं.”

‘हमें जीतने के लिए चुनाव लड़ना है’

संदीप पाठक ने अपनी पार्टी का रुख दोहराते हुए कहा कि, “वह पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि आम चुनाव के लिए दिल्ली में सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है और जल्द ही इस पर स्थिति साफ हो जाएगी.” उन्होंने आगे कहा कि, “हम अब सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत करके थक गए हैं. यह बातचीत महीनों से चल रही है, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल रहा है. हमें आगामी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए लड़ना है.”  

‘इंडिया ब्लॉक के साथ मजबूती से हैं खड़े’

हालांकि, उन्होंने मीडिया के सामने ये भी कहा कि, आम आदमी पार्टी भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के साथ मजबूती से खड़ी है और उम्मीद है कि कांग्रेस और इंडिया में शामिल अन्य दल इन तीन सीटों पर उनका समर्थन करेंगे. पाठक ने कहा कि, “हम इंडिया ब्लॉक के साथ हैं, लेकिन पहला लक्ष्य चुनाव जीतना है. मेरा मानना है कि हर चीज में तेजी लानी चाहिए, लेकिन कई राज्यों में काफी बातचीत के बाद भी स्थिति साफ नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें

अभिषेक घोसालकर के बगल में बैठी थी मौत, LIVE मर्डर का वीडियो वायरल, चंद सेकेंड में धांय-धांय फायरिंग

#Aam #Aadmi #Party #declared #candidates #Lok #Sabha #constituencies #Assam #alliance #congress

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button