बिज़नेस

Aadhaar Card Alert If You Receive This Message Of UIDAI Then Become Alert Kno Fact Of This


UIDAI Alert to Aadhaar Card Users: आजकल के समय में आधार कार्ड सबसे महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट के बनकर उभरा है. बिना इसके किसी भी सरकारी योजना का लाभ उठाना असंभव है. आधार कार्ड (Aadhaar Card) एक बेहद महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट हैं क्योंकि इसमें न सिर्फ आपका नाम (Name), उम्र (Age), एड्रेस (Address) जैसे जानकारी दर्ज है बल्कि आपकी बायोमेट्रिक जानकारी भी दर्ज होती है. ऐसे में इसके जरिए कई तरह के फ्रॉड (Fraud) को भी अंजाम दिया जा सकता है. ऐसे में आधार जारी करने वाली संस्था समय-समय पर आधार से जुड़े कई सुझावों के बारे में जानकारी देती रहती है. आजकल सोशल मीडिया पर UIDAI के नाम से एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में एक दावा है कि सरकार ने आधार कार्ड यूजर्स के लिए एक अलर्ट जारी किया है. ऐसे में अगर आपको भी यह मैसेज मिला है तो हम आपको इस खबर की सच्चाई के बारे में जानकारी दे रहे हैं-

UIDAI के नाम से वायरल हो रहा है मैसेज-

UIDAI के नाम से वायरल हो रहे मैसेज में यह दावा किया जा रहा है कि सरकार ने आधार यूजर्स के लिए एक एडवाइजरी जारी करके बताया है कि वह अपने आधार से जुड़ी जानकारी किसी के साथ शेयर न करें. इसके साथ ही किसी भी सरकारी स्कीम का फायदा उठाने के लिए भी आधार कार्ड की कॉपी किसी के साथ शेयर ने करें. इसके साथ ही किसी भी काम के लिए आधार कार्ड की कॉपी देने की जरूरत नहीं है. यह आदेश केंद्र सरकार द्वारा इसलिए जारी किया गया है ताकी इससे आधार का गलत इस्तेमाल पर रोक लगाई जा सके.

paisa reels

क्या सरकार ने सच में जारी किया है कोई दिशा निर्देश?

यह मैसेज सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज पर आधार जारी करने वाली संस्था UIDAI ने सूचना जारी करते हुए बताया है कि यह वायरल हो रहा दावा पूरी तरह से फर्जी है. इस खबर में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है. केंद्र सरकार ने इस तरह का सर्कुलर बिल्कुल भी जारी नहीं किया है. इसके साथ ही सर्कुलर में यूआईडीएआई का लिंक भी गलत दर्ज है. आधार से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप uidai.gov.in पर विजिट करें.  

ये भी पढ़ें-

Railway Rules: बेवजह चेन पुलिंग करने की है आदत तो हो जाएं सावधान! खानी पड़ेगी जेल की हवा


#Aadhaar #Card #Alert #Receive #Message #UIDAI #Alert #Kno #Fact

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button