भारत

85th Congress Session Raipur Chhattisgarh Congress On Cm Nitish Kumar Congress Working Committee Members Ann | 85th Congress Session: CM नतीश के ऑफर पर कांग्रेस का आया जवाब, जयराम रमेश ने कहा

[ad_1]

85th Congress Session: कांग्रेस 24 से 26 फरवरी को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपना 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन करने जा रही है. इस अधिवेशन में सबकी निगाहें टिकी रहेंगी कि नई कांग्रेस वर्किंग कमेटी के गठन में कौन से नेताओं के जगह मिलेगी. अधिवेशन के बारे में प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी देते हुए पार्टी के जनरल सेक्रेटरी के सी वेणुगोपाल ने कहा, 24 फरवरी से रायपुर में हमारा अधिवेशन शुरू होने वाला है. इस प्लेनरी सेशन में देश के सभी विषयों पर बात होगी, जिसमें 15 हजार डेलीगेट बुलाए गए हैं.

वेणुगोपाल ने कहा, “इस अधिवेशन में सभी राज्यों के कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. रायपुर चिंतन शिविर सुबह नौ बजे स्टीयरिंग कमेटी से शुरू होगा. वहीं, 25 की सुबह साढ़े नौ बजे से एजेंडा फाइनल होगा भारत जोड़ो यात्रा ने सही दिशा दी है और हमने जनता के मुद्दों को उठाया है. राहुल गांधी ने सिद्ध कर दिया कि जनता इस सरकार के खिलाफ है. ये चिंतन शिविर हाथ से हाथ जोड़ो के नाम से जाना जाएगा.”

नीतीश कुमार पर बोले जयराम रमेश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बयान दिया था. इस प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने सीएम नीतीश के बयान का जवाब दिया. रमेश ने कहा, “हम नीतीश कुमार के बयान का स्वागत करते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा का असर कांग्रेस के साथ देश पर भी पड़ा है.” उन्होंने कहा कि हम विपक्ष की एकता पर भी बात करेंगे. हमें अपना दायित्व पता है. कोई भी विपक्ष मजबूत कांग्रेस के बिना संभव नहीं है.

कहना गलत कि कांग्रेस गठबंधन नहीं करती

पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा, “कई राज्यों में हम चुनाव के पहले ही गठबंधन में हैं. तो ये कहना गलत है कि कांग्रेस चुनाव से पहले गठबंधन नहीं करती.” उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में ही हो रहा है. यात्रा से जो उमंग और ऊर्जा आई है वो नई बात है. हाथ से हाथ जोड़ो ही इसकी थीम है.

बीजेपी को अडानी मुद्दे पर आड़े हाथों लेते हुए रमेश ने कहा कि बीजेपी को लेकर हमारा कभी दो चेहरा नहीं है. जेपीसी की मांग से हम पीछे नहीं हट रहे इसके बिना इस घोटाले का खुलासा नहीं हो सकता.  

यह भी पढ़ें: Nuclear Power Plant: 24 घंटे मिलेगी बिजली! हरियाणा में बनेगा देश का पहला न्यूक्लियर पावर प्लांट


#85th #Congress #Session #Raipur #Chhattisgarh #Congress #Nitish #Kumar #Congress #Working #Committee #Members #Ann #85th #Congress #Session #नतश #क #ऑफर #पर #कगरस #क #आय #जवब #जयरम #रमश #न #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button