मनोरंजन

74 साल का वो एक्टर, सलमान खान की ब्लॉकबस्टर में आ चुका नजर, अमिताभ बच्चन से है गहरा नाता


नई दिल्ली. हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राजीव वर्मा दो दशकों से ज्यादा समय से फिल्मों और टीवी की दुनिया में एक्टिंव हैं. कई सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने साइड रोल निभाए हैं. हालांकि ज्यादातर टीवी शोज और फिल्मों में वह पिता के किरदार में ही नजर आए हैं. अपनी जबरदस्त एक्टिंग से इन्होंने दर्शकों के दिल पर काफी समय तक राज किया. अमिताभ बच्चन से तो इनका खास कनेक्शन है.

राजीव वर्मा ने अपने करियर में ‘मैंने प्यार किया’, ‘दीदार’, ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘ये रास्ते हैं प्यार के’, ‘हम साथ साथ हैं’, ‘कच्चे धागे’, ‘बीवी नं. 1’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जीत’, ‘चलते चलते’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘वजूद’, ‘जिद’, ‘वाह ताज’ और ‘अंदाज’ जैसी कई फिल्मों में दमदार किरदार निभाए हैं. इन फिल्मों में इन्होंने कई बार ऐसे ग्रे शेड वाले रोल भी निभाए.

51 साल का एक्टर, विलेन बनकर वापसी करने को तैयार, बोले- ‘मैं कभी सिल्वर स्क्रीन से दूर नहीं था’

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर में आ चुके नजर
राजीव वर्मा ने यूं तो करियर में कई ऐसे किरदार निभाए हैं जिन्होंने दर्शकों के दिल पर गहरी छाप छोड़ी. मेकर्स भी उस वक्त में ज्यादा पिता के किरदार के लिए इन्हें ही ऑफर करते थे. 90 के दशक में तो ज्यादातर फिल्मों में ये पिता की भूमिका में ही नजर आते थे. साल 1989 में आई सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में भी इन्होंने सलमान खान के पिता का किरदार निभाया था. इस फिल्म में निभाया इनका किरदार लोग आज भी नहीं भूल पाए हैं. इस ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म में इनके रोल को भी काफी पसंद किया गया था.

salman khan

राजीव वर्मा सलमान खान संग काम कर चुके हैं

अमिताभ बच्चन से है खास कनेक्शन
बहुत कम लोग जानते हैं कि राजीव वर्मा का अमिताब बच्चन और जया भादुड़ी से गहरा नाता है. स्क्रीन पर सलमान खान और तबू के पिता का रोल में नजर आ चुके राजीव वर्मा और अमिताभ दोनों साडू भाई हैं. उन्होंने अमिताभ के साथ काम भी किया है. वह जया की बहन रीता भादुड़ी के पति हैं. दोनों के बीच दोस्ती थी, दोस्ती प्यार में बदली और 3 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने साल 1976 में शादी रचाई थी.

बता दें कि राजीव वर्मा ने ज्यादातर फिल्मों में भावुक पिता के ही किरदार निभाए हैं. टीवी और फिल्मों दोनों ही जगह काम करने वाले राजीव ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह इस तरह के किरदारों से ऊब चुके हैं, इसलिए उन्हें टीवी पर काम करना ज्यादा ठीक लगता है. बता दें कि वह ‘मुजरिम हाजिर’ ‘मिसिस कौशिक की पांच बहुए’और ‘बाबू सा’ जैसे कई शोज में भी नजर आ चुके हैं.

Tags: Bollywood news, Entertainment Special, Salman khan

#सल #क #व #एकटर #सलमन #खन #क #बलकबसटर #म #आ #चक #नजर #अमतभ #बचचन #स #ह #गहर #नत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button