दुनिया

7.2 magnitude Earthquake hits Taiwan female news anchor reading news watch Video

[ad_1]

7.2 magnitude Earthquake hits Taiwan: बुधवार (03 मार्च 2024) की सुबह ताइवान में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं. यह भूकंप कितना तेज था इसका अंदाजा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो से लगाया जा सकता है. दरअसल, वायरल हो रहा वीडियो ताइवान के एक न्यूज रूम का बताया जा रहा है. न्यूज रूम में भूकंप के समय वहां उपस्थित सभी चीजें हिलती नजर आई. यही नहीं न्यूज एंकर को भी इस दौरान डगमगाते हुए देखा गया. 

शहर में भूकंप के बाद जहां अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. वहीं जान बचाने के बजाय महिला एंकर अपनी जान जोखिम में डालकर शिद्द्त से अपना काम करते हुए नजर आई. इसे पहले बुधवार (03 मार्च 2024) की सुबह ताइवान के कई लोगों की आंख तब खुली जब उन्हें पता चला कि शहर में भारी भूकंप आया है. रिक्टर पैमाने पर इस प्राकृतिक आपदा की तीव्रता 7.2 बताई जा रही है. 

बिजली सप्लाई से लेकर ट्रेन सेवाएं हुई ठप्प

ताइवान के कई शहरों में बिजली सप्लाई पूरी तरह से बाधित हो गई है. यही नहीं इस प्राकृतिक आपदा के बाद कई शहरों में ट्रेन सेवाओं को भी निलंबित किया गया है. राजधानी ताइपे में भी मेट्रो सेवा पूरी तरह से ठप्प हो गई है.

1 शख्स की मौत, 50 से अधिक घायल 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस प्राकृतिक आपदा में अबतक 1 शख्स की मौत हो चुकी है. वहीं 50 से अधिक लोगों को घायल बताया जा रहा है. जापान के 2 द्वीपों पर सुनामी की खबर भी सामने आई है. आने वाले समय में यह आंकड़ा और बढ़ सकता है. 

ताइवान, जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी 

भूकंप के बाद ताइवान सहित जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा ताइवान स्थित कई स्कूलों और सरकारी कार्यालयों में कामकाज को बंद करने का निर्देश दिया गया है. 

भूकंप के बाद जापान की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी जापान एयरलाइंस ने ओकिनावा और कागोशिमा जाने वाले सभी उड़ान सेवाओं को रद्द कर दिया है. यही नहीं कंपनी ने सुनामी संभावित इलाकों की ओर जाने वाली उड़ान सेवाओं को भी डाइवर्ट करने का फैसला लिया है. 

यह भी पढ़ें- 22 साल की लड़की से 63 साल के धर्मगुरु ने की शादी, आलोचना करने वालों पर कम्‍युनिटी नेता का फूटा गुस्सा


#magnitude #Earthquake #hits #Taiwan #female #news #anchor #reading #news #watch #Video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button