मनोरंजन

69th National Film Awards: Alia Bhatt and Allu Arjun win Vicky Kaushal also honored RRR is rock on list | 69th National Film Awards: आलिया भट्ट और अल्लू अर्जुन ने मारी बाजी, विक्की कौशल को भी मिला सम्


69th National Film Awards- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
69th National Film Awards

69th National Film Awards: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान हो चुका है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों को भारत में सबसे प्रमुख, प्रतिष्ठित और प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार समारोहों में से एक माना जाता है। यह आयोजन हर साल नई दिल्ली में आयोजित किया जाता है। समारोह के दौरान, भारत के राष्ट्रपति पुरस्कार प्रदान करते हैं। 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार आज 24 अगस्त को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में आयोजित किए गए। 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में आलिया भट्ट ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में अपना पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्हें ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए यह अवॉर्ड मिला। वहीं बेस्ट एक्टर के लिए अल्लू अर्जुन के नाम का ऐलान हुआ। उन्हें ‘पुष्पा: द राइज’ के लिए यह सम्मान दिया जा रहा है। इस लिस्ट के ऐलान के दौरान ‘आरआरआर’ और विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उद्धम’ ने भी कई कैटेगरीज में अवॉर्ड जीते हैं। 

आलिया भट्ट और कृति सेनन ने शेयर किया अवॉर्ड 

आपको बता दें कि ऐसा कम ही होता है कि अवॉर्ड देने वाली जूरी यह तय न कर सके कि बेस्ट किसे चुना जाए। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ इसलिए इस साल जब बात बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड की आई तो इसमें आलिया भट्ट और कृति सेनन दोनों का नाम लिया गया। जहां आलिया को ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के लिए तो वहीं कृति को ‘मिमी’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के रूप में चुना गया है। दोनों ही एक्ट्रेस के लिए यह पहला मौका है जब वह नेशनल अवॉर्ड पा रही हैं। 

अल्लू अर्जुन ने मारी बाजी 

अल्लू अर्जुन को जहां लगातार लोगों ने उनकी फिल्म ‘पुष्पा: द राइस’ के लिए प्यार दिया वहीं अब इसी फिल्म के चलते उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है। फिल्म ने हालांकि और भी कैटेगरीज के लिए अवॉर्ड जीते हैं। जैसे बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर के लिए ‘पुष्पा’ के म्यूजिक डायरेक्टर देवी श्री प्रसाद को यह अवॉर्ड मिला है। 

‘सरदार उद्धम’ बनीं बेस्ट हिंदी फिल्म

इस मुकाबले में विक्की कौशल की फिल्म ‘सरदार उद्धम’ ने भी बाजी मारी है। बेस्ट हिंदी फिल्म के लिए इसे चुना गया है। वहीं ऑल लैंग्वेज (पूरे देश में)  में बेस्ट फिल्म की बात की जाए तो यह सम्मान आर माधवन को फिल्म ‘रॉकेट्री: द नुंबी इफेक्ट’ के लिए दिया गया है।  

69th National Film Awards का हुआ ऐलान, जानिए किन सितारों को मिला सम्मान

Kareena Kapoor Khan धांसू अंदाज में करने जा रहीं OTT डेब्यू, VIDEO के साथ दिया हिंट

Latest Bollywood News


#69th #National #Film #Awards #Alia #Bhatt #Allu #Arjun #win #Vicky #Kaushal #honored #RRR #rock #list #69th #National #Film #Awards #आलय #भटट #और #अलल #अरजन #न #मर #बज #वकक #कशल #क #भ #मल #सम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button