मनोरंजन

69th National Film Awards में संजय लीला भंसाली का बजा डंका, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने कई कैटेगरी में जीते अवॉर्ड!


नई दिल्ली: दिग्गज फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) साल 2022 में अपनी फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के साथ आए, जिसने सफलता को फिर से परिभाषित किया. जहां फिल्म ने महामारी के बाद के समय में रिकॉर्ड बनाकर बॉक्स ऑफिस पर जादू किया, वहीं इसने कई बड़े अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए. इस कड़ी को जारी रखते हुए फिल्म ने 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 में 4 कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट एडिटिंग, बेस्ट स्क्रीनप्ले और बेस्ट डायलॉग में जीत हासिल की.

69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स 2023 के विजेताओं के नाम का ऐलान कर दिया गया है. इसमें 4 प्रमुख अवॉर्ड्स संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ के नाम रहें. इस फिल्म के लिए बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड संजय लीला भंसाली ने जीता, तो वहीं आलिया भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इसके अलावा, फिल्म ने बेस्ट स्क्रीनप्ले (संजय लीला भंसाली और उत्कर्षिनी वशिष्ठ) और बेस्ट डायलॉग (उत्कर्षिनी वशिष्ठ और प्रकाश कपाड़िया) के लिए भी पुरस्कार जीता है.

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने की थी ताबड़तोड़ कमाई
मालूम हो, संजय लीला भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने कई बाधाओं को पार करते हुए अपना दबदबा बनाए रखा और दुनियाभर में एक ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी. फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ₹153.69 करोड़ और वैश्विक स्तर पर ₹209.77 करोड़ की भारी कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर भी राज किया.

आलिया भट्ट का शानदार अभिनय
फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ में आलिया भट्ट ने शानदार अभिनय किया है. फिल्म में उनके अलावा शांतनु  माहेश्वरी, विजय राज, इंदिरा तिवारी, सीमा पाहवा, जिम सर्भ और अजय देवगन ने भी अहम रोल निभाया था. अगर आप यह शानदार फिल्म देखने से चूक गए हैं, तो इसे आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

Tags: Alia Bhatt, Sanjay leela bhansali

#69th #National #Film #Awards #म #सजय #लल #भसल #क #बज #डक #गगबई #कठयवड #न #कई #कटगर #म #जत #अवरड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button