मनोरंजन

5000 सैंडल महंगी ड्रेस, एक्ट्रेस कारों में घुमाती थी कुत्ते, सड़क से उठाकर खाने लगी खाना, हैरान कर देगी वजह

[ad_1]

नई दिल्ली. ये कहानी ऐसी ‘एंग्लो’ अदाकारा की है जो बॉलीवुड की ‘टॉप मोस्ट डांसर’ बनने का सपना लेकर आई थी. बेस्ट डांसर बनने का सपना इस अदाकार ने बचपन में ही देखा था. ये बात 1950 के दशक की हैं, जब लड़कियों को डांस और संगीत से काफी दूर रखा जाता था. लेकिन इस अदाकारा ने अपने सपने को इस अंदाज में जिया कि लोग उनके डांस की एक झलक के लिए दीवाने हो गए. उन दिनों की फिल्में इस अदाकारा के ‘डांस आइटम’ के बिना अधूरी लगती थी. वह 50 के दशक की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली और काफी लग्जरी लाइफ जीने वाली अभिनेत्रियों की लिस्ट में टॉप पर थीं. हालांकि आपको ये जानकार काफी दुख होगा कि जिसने सभी को हंसाया और उनका मनोरंजन किया, उसका आखिरी समय काफी दुखदायी रहा. आलम ये रहा कि करोड़ों की मालकिन होते हुए भी उन्हें अपने आखिरी दिनों में सड़क से खाना बटोर कर खाना पड़ा और मरते के वक्त उन्हें वह खाना भी नसीब नहीं हुआ है.

यहां बात कर रहे हैं, बॉलीवुड की पहली ‘आइटम गर्ल’ कुक्कू मोरे ( Cuckoo Moray) की. बता दें कि जब भी 50 के दशक के फिल्मों की बातें होती हैं, उनमें में कुक्कू मोरे का जिक्र अपने आप ही आ जाया करता है. कहा जाता है कि जब से कुक्कू ने बॉलीवुड में अपना कदम जमाया सिनेमा प्रेमी उनके आशिक बन गए. मोरे के डांस और एक्सप्रेशन की दीवानगी लोगों के बीच ऐसी थी, डायरेक्टर को विवश होकर उनके आइटम डांस को डालना पड़ा था.

जानिए कुक्कू मोरे की खास बातें
कुक्कू मोरे का जन्म साल 1928 में एक ‘एंग्लो परिवार’ में हुआ था. उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू साल 1946 में डायरेक्टर नानूभाई वकील की फिल्म ‘अरब का सितारा’ से किया था. इस फिल्म में उन्होंने इतना बेहतरीन डांस किया कि डायरेक्टर उन्हें हर फिल्मों में साइन करने लगे. उनकी डांसिंग टेलेंट और कमाल का कैबरे स्टाइल देख लोग उन्हें ‘रबर गर्ल’ कहकर बुलाने लगे. आपको जानकार हैरानी होगी कि 40 और 50 के दशक में एक गाने के लिए 6 हजार रुपये लिया करती थी, जो उस समय काफी ज्यादा हुआ करते थे.

” isDesktop=”true” id=”5312323″ >

लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए थीं फेमस
कुक्कू अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर विदेशों में काफी फेमस थीं. वह अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए जानी जाती थीं. कहा जाता है कि उनके पास बेशुमार दौलत थी. आलम ये था उनके पालतू कुत्ते भी दूसरी गाड़ी में घूमा करते थे. उनके पास तीन लक्जरी गाड़ियां थी. मुंबई में एक बेहद बड़ा बंगला हुआ करता था. कहा तो ये भी जाता है कि उनके पास बहुत ही ज्यादा ज्वैलरी थी और अगल-अलग डिजाइन के 5 हजार चप्पलें और करीब 8 हजार से ज्यादा महंगी डिजाइनर ड्रेसेज थीं.

फोटो साभार Twitte @FilmHistoryPic

अब आपको ये जानकार काफी दुख होगा कि लग्जरी लाइफ जीने वाली कुक्कू को आखिरी पलों में खाने के लिए तरसना पड़ा था. उनकी लग्जरी लाइफ स्टाइल कंगाली में बदल गई. ये तब हुआ जब आयकर विभाग ने आय से अधिक संपत्ति रखने और कानून का उल्लंघन करने की वजह से उनकी सारी संपत्ति जब्त कर ली.

फोटो साभार Twitte @FilmHistoryPic

आखिरी वक्त पर खाना नहीं हुआ नसीब
देखते ही देखते कुक्कू का स्टारडम खत्म हो गया और अर्श से फर्श पर आ गईं. उनकी सारी दौलत और शोहरत छीन ली गई. मशहूर अभिनेत्री तबस्सुम ने एक बार एक इंटरव्यू में कुक्कू के आखिरी दोनों के बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि महंगी गाड़ी से चलने वाली और बड़े-बड़े 5 स्टार होटलों से खाना मंगाने वाली कुक्कू की लाइफ में एक ऐसा दिन आया कि वो सब्जी मार्केट में जाकर फेंकी गई सब्जियों और अन्य खाने वाली चीजों को बटोरने लगी और उन्हें घर लाकर पकाकर खाती थी.

जिस दिन उनका निधन हुआ उस दिन उन्होंने खाना तक नहीं खाया था और जब वो मर गयी तो कफन को पैसे भी नहीं थे. दुख की बात ये भी है कि आखिरी दिनों में कुक्कू काफी बीमार हो गयी थी. उन्हें कैंसर हो गया था. बता दें 30 सितम्बर 1981 में कुक्कू ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

Tags: Bollywood actress, Bollywood news, Entertainemnt, Entertainment news., Entertainment Special

#सडल #महग #डरस #एकटरस #कर #म #घमत #थ #कतत #सडक #स #उठकर #खन #लग #खन #हरन #कर #दग #वजह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button