दुनिया

25 Armed Terrorists Attack Police Station In Pakistan Incident Again After Peshawar Mosque Blast

[ad_1]

Terrorist Attack in Pakistan: पाकिस्तान की मुसिबत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. एक तरफ आर्थिक तंगी तो दूसरी तरफ आतंकवाद ने देश की कमर तोड़ दी है. देश अभी पेशावर की मस्जिद में धमाके से उबरा भी नहीं था कि एक और आतंकी हमला हो गया. इस बार आतंकियों ने पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया है. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के मियांवाली (Mianwali) जिले में मंगलवार रात एक पुलिस स्टेशन (Attack on Police Station) पर आतंकवादी हमला हुआ है. पुलिस के अनुसार, भारी हथियारों से लैस 20 से 25 आतंकवादियों के एक समूह ने थाने पर हमला बोल दिया. हालांकि दोनों तरफ से भारी गोलाबारी होने के बाद आतंकवादी भाग गए. 

डॉन की वेबसाइट के अनुसार, पाकिस्तान की पुलिस (Pakistan Police) ने पुलिस स्टेशन पर हुए इस आतंकी हमले को नाकाम कर दिया. इंस्पेक्टर जनरल पुलिस (IGP) पंजाब डॉ. उस्मान अनवर ने आतंकी हमले को विफल करने के लिए पुलिस स्टेशन के एसएचओ को बधाई दी है. हमले के समय डीपीओ मियांवाली भी अतिरिक्त फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए थे. इसके बाद जिला मुख्यालय अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई.

 

सोमवार को मस्जिद में लोग हुए थे लहूलुहान 
पाकिस्तान की धरती सोमवार (30 जनवरी) को लहूलुहान हो गई. पेशावर (Peshawar) स्थित मस्जिद (Mosque) में हुए विस्फोट में मरनेवालों की संख्या धीरे-धीरे और बढ़ती जा रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हमले में मृतकों की संख्या अब बढ़कर 90 हो गई है. मस्जिद के मलबे से अभी भी लाशें ढूंढी जा रही है. हमले में 150 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं, जिनका अस्पताल में इलाज जारी है.

पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके (Peshawar Police Lines Area) में स्थित मस्जिद में विस्फोट के बाद इमारत का हिस्सा ढह गया. मस्जिद में नमाज के दौरान हमलावर ने खुद को उड़ा लिया था. 

पेशावर विस्फोट में मृतकों की संख्या बढ़ी

पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार को मस्जिद में हुए जोरदार धमाके में 90 से अधिक लोगों की जान चली गई है. मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ने की आशंका है. इस विस्फोट में मरने और घायल होने वालों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी शामिल हैं. इसे फिदायीन हमला बताया गया. जहां पर हमला हुआ है, वो किलेबंद क्षेत्र है और बेहद ही सुरक्षित माना जाता है. विस्फोट के वक्त मस्जिद में नमाज हो रही थी. विस्फोट इतना तेज था कि मस्जिद की इमारत की छत गिर गई और मलबे में सैकड़ों लोग दब गए.


#Armed #Terrorists #Attack #Police #Station #Pakistan #Incident #Peshawar #Mosque #Blast

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button