मनोरंजन

25 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाए 250 करोड़! विकी कौशल की चमकी किस्मत, फिल्म देखकर झूम उठा हर भारतीय

[ad_1]

मुंबई. विकी कौशल ने साल 2019 में आई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (uri the surgical strike) फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया था. 2019 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इस फिल्म ने विकी कौशल के करियर को भी नई ऊंचाई दी. इस फिल्म में विकी कौशल ने शौहरत पाई.

महज 25 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 244 करोड़ रुपयों की कमाई की. अब मेघना गुलजार भी एक वॉर हीरो और भारत पाक युद्ध में अहम भूमिका निभाने वाले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की जिंदगी पर फिल्म बना रही हैं. इस फिल्म में विकी कौशल सैम मॉनेकशॉ का किरदार कर रहे हैं. अब फिल्म मेकर्स को उरी की तरह इस फिल्म से भी अच्छे कलेक्शन की उम्मीदें हैं.

25 करोड़ में बनी फिल्म और कमा डाले 244 करोड़ रुपये
‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ (uri the surgical strike) फिल्म में विकी कौशल के साथ यामी गौतम भी लीड रोल में नजर आईं थीं. यामी गौतम के पति आदित्य धर ही इस फिल्म के डायरेक्टर थे. इसी फिल्म के सेट पर आदित्य धर और यामी गौतम की दोस्ती हुई थी. दोस्ती के बाद प्यार हुआ और दोनों ने शादी रचा ली. उरी फिल्म का बजट महज 25 करोड़ रुपये थे. इस फिल्म के रिलीज होने के बाद धमाका हो गया. इस फिल्म को देखकर हर भारतीय का सीना गर्व से चौंड़ा हो गया. भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की कहानी लोगों के सिर चढ़कर बोली. साथ ही इस फिल्म से विकी कौशल के करियर को भी नई ऊंचाइयां मिलीं.

साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म
‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म साल 2019 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी. 11 जनवरी को रिलीज हुई यह फिल्म 244 करोड़ 50 लाख रुपये कमाकर दूसरे नंबर रही. वहीं साल की सबसे कमाई वाली फिल्म कबीर सिंह पहले नंबर पर रही थी. इस फिल्म ने 276 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. फिल्म ने पहले ही हफ्ते में 71 करोड़ रुपये कमा लिए थे. वहीं वर्ल्डवाइड पहले ही हफ्ते 96 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. फिल्म को आदित्य धर ने डायरेक्ट किया था. फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रीवाला थे. आदित्य धर ने ही फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा था.

Tags: Bollywood news, Vicky Kaushal

#करड #म #बन #फलम #न #कमए #करड #वक #कशल #क #चमक #कसमत #फलम #दखकर #झम #उठ #हर #भरतय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button