मनोरंजन

रणवीर सिंह नहीं, बॉलीवुड के सिंघम को मिलता पद्मावत में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का रोल, हाथ से छूटी ब्लॉकबस्टर फिल्म

[ad_1]

नई दिल्ली: साल 2018 में आई फिल्म ‘पदमावत (Padmaavat)’ में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग (Acting) से‌ फैंस के होश उड़ा दिए थे. फिल्म में रणवीर की एक्टिंग ने सभी को चौंका दिया था. फिल्म में रणवीर का किरदार देख लोगों को लगा था ये किरदार शायद ही कोई रणवीर के अलावा ऐसा निभा पाता. हालांकि इस किरदार के लिए रणवीर मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे. फिल्म में ‘अलाउद्दीन खिलजी’ का किरदार पहले बॉलीवुड के सिंघम को ऑफर किया गया था.

फिल्म ‘पद्मावत’ की कास्ट‍िंग को लेकर संजय लीला भंसाली काफी सतर्क थे. पहले इस फिल्म की कास्टिंग कुछ और ही हो सकती थी. जिस अलाउद्दीन खिलजी के किरदार पर इतना विवाद हुआ था. इस किरदार को पहले कोई और ही एक्टर निभाने वाला था. लेकिन उस अभिनेता के ये किरदार ठुकराने के बाद ही ये रोल रणवीर सिंह के हिस्से में आया था. कहा तो ये भी जाता है पहले राजा रतन सिंह के किरदार के लिए भंसाली ने जहां सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन को कास्ट करने का सोचा था, वहीं वे खिलजी के किरदार के लिए भी किसी दूसरे एक्टर को लेने का मन बना चुके थे. लेकिन ये किरदार रणवीर सिंह को मिला और उन्होंने इस किरदार के साथ पूरी तरह न्याय किया.

कहां गुम हैं टीवी पर राज कर चुकीं ये एक्ट्रेस, फिल्मों में भी आई थीं नजर, गोविंदा से है खास कनेक्शन

ये एक्टर था फर्स्ट च्वाइस
कोईमोई की एक रिपोर्ट के मुताबिक संजय लीला भंसाली ने जब ‘पद्मावत’ बनाने का मन बनाया था तो वह इस फिल्म के सबसे पावरफुल रोल यानी ‘अलाउद्दीन खिलजी’ के लिए अजय देवगन को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन अजय देवगन उस वक्त अपनी एक दूसरी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उनके पास वक्त ही नहीं था कि वह इस फिल्म के लिए हामी दे पाते. उनके पास पद्मावत’ के लिए डेट्स की प्रॉब्लम थी और इसी वजह से अजय देवगन ने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. इसके बाद ही भंसाली ने इस किरदार के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया था. रणवीर सिंह ने अपने शानदार अभिनय से इस किरदार को अमर कर दिया था. अजय देवगन की छोड़ी हुई ये फिल्म रणवीर के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई.

रिलीज से पहले फिल्म का जमकर हुआ था विरोध
संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ का नाम पहले ‘पद्मावती’ रखा गया था. लेकिन फिल्म के नाम को लेकर कुछ संगठनों ने विरोध जाहिर किया था, तब कहीं बाद में जाकर इस फिल्म का नाम ‘पद्मावत’ किया गया था. दीपिका के किरदार को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. फिल्म के एक गाने में उनकी ड्रेस को लेकर भी काफी विवाद हुआ था. लेकिन लंबे विवाद के बाद फिल्म रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इस फिल्म से रणवीर सिंह के करियर को एक नई दिशा मिली थी. दर्शकों ने इस फिल्म को उम्मीद से कहीं ज्यादा प्यार दिया था.

बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ ने पहले वीकेंड में ही 100 करोड़ क्लब में शामिल होकर फिल्म के ब्लॉकबस्टर होने के संकेत दे दिए थे. इतिहास रचने वाली इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म को काफी परेशानियों का सामना करने बाद रिलीज किया था. लेकिन फिल्म जब पर्दे पर आई तो भंसाली समेत पूरी कास्ट की खुशी का ठिकाना नहीं था.

Tags: Ajay Devgn, Deepika padukone, Entertainment news., Entertainment Special, Ranveer Singh

#रणवर #सह #नह #बलवड #क #सघम #क #मलत #पदमवत #म #अलउददन #खलज #क #रल #हथ #स #छट #बलकबसटर #फलम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button