मनोरंजन

मशहूर अदाकारा के प्यार में दीवाने थे संजीव कुमार, एक्ट्रेस ने किया शादी से इनकार, तो जिंदगी भर रहे कुंवारे


नई दिल्ली–   फिल्म ‘शोले’ का बिना हाथ वाला ठाकुर तो आपको याद ही होगा, जी हां, इस फिल्म में अपने उम्दा अभिनय से एक्टर संजीव कुमार ने सबको इम्प्रेस कर दिया था. संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी सुर्खियों में बने रहते थे. इस एक्टर ने अपने दौर में कई बड़ी एक्ट्रेसेज के साथ काम किया और दो मशहूर एक्ट्रेसेज के साथ तो उनका नाम भी जुड़ा था, लेकिन किसी के साथ भी उनका इश्क मुकम्मल न हो सका.  

बॉलीवुड के गलियारों में यूं तो अक्सर ही सेलेब्स की लव लाइफ के चर्चे होते रहते हैं. लेकिन संजीव कुमार बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ के इश्क में कुछ इस कदर कैद हुए थे कि फिर उन्होंने पूरी जिंदगी कभी शादी नहीं की.  संजीव कुमार और हेमा मालिनी ‘त्रिशूल’, ‘शोले’, ‘सीता और गीता’ जैसी कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. इन फिल्मों में साथ काम करने के दौरान संजीव कुमार हेमा मालिनी पर दिल हार बैठे थे.

हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से था प्यार-
एक्टर ने तो ‘ड्रीम गर्ल’ के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था, लेकिन हेमा मालिनी ने उनके प्रस्ताव को ठुकरा दिया. हेमा मालिनी धर्मेंद्र से प्यार करती थीं और वह उन्हीं के साथ शादी करना चाहती थीं. एक्ट्रेस द्वारा प्रस्ताव ठुकराए जाने पर संजीव कुमार का दिल बुरी तरह टूट गया था. लेकिन इश्क ऐसा की उन्होंने आजीवन शादी नहीं करने का फैसला कर लिया.

हेमा मालिनी के बाद संजीव कुमार का नाम एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित के साथ जुड़ा था. इन दोनों ने फिल्म ‘उलझन’ में साथ काम किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित एक्टर को दिल दे बैठी थीं. यहां तक कि उन्होंने एक्टर को शादी के लिए भी प्रपोज किया था, लेकिन संजीव कुमार ने प्रस्ताव ठुकरा दिया.

सुलक्षणा पंडित भी रहीं कुंवारी-
50 साल की उम्र में ही संजीव कुमार का निधन हो गया था. बता दें, ये एक्टर अपने आखिरी समय तक अकेले ही रहे थे. साथ ही संजीव कुमार से शादी न कर पाने के गम में एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित ने भी कभी किसी का हाथ नहीं थामा.

Tags: Hema malini, Sanjeev Kumar

#मशहर #अदकर #क #पयर #म #दवन #थ #सजव #कमर #एकटरस #न #कय #शद #स #इनकर #त #जदग #भर #रह #कवर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button