मनोरंजन

पिता की गोद में नजर आ रहा ये मासूम बच्चा बड़ा होकर बना खतरनाक खलनायक, पिता भी थे सुपरस्टार, पहचानना मुश्किल

[ad_1]

नई दिल्ली-  बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को तो सब जानते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि बीते जमाने में केवल नायक ही नहीं बल्कि खलनायक भी खूब नाम कमाते थे. इस इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स भी रहे हैं जिन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान सिर्फ खलनायक का ही किरदार अदा किया है. आज ऐसे ही एक एक्टर और उनके बेटे की अनदेखी तस्वीर लाए हैं. इस फोटो में नजर आ रहे इस एक्टर की गोद में बैठा उनका बेटा उनसे भी बड़ा और कामयाब खलनायक रह चुका है.

ये फोटो काफी पुरानी है तो इस पिता-बेटे की जोड़ी को पहचानने में मुश्किल होना तो लाजमी है. तो चलिए आपकी थोड़ी मदद कर देते हैं. फोटो में पिता की गोद में बैठे दिख रहा ये बच्चा कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में भी नजर आ चुका है. ये बच्चा एक मशहूर खलनायक होने के साथ-साथ एक उम्दा करैक्टर एक्टर भी है. अगर अभी भी आप नहीं समझ पाए तो बता दें इस फोटो में दिख रहे ये एक्टर जीवन कुमार (Jeevan Kumar) हैं और उनकी गोद में बैठा वो बच्चा और कोई नहीं बल्कि किरण कुमार (Kiran Kumar) हैं.

‘मदर इंडिया’ से मिली जीवन कुमार को पहचान –
एक्टर जीवन कुमार ने यूं तो कई फिल्मों में खलनायक का किरदार अदा किया था, लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘मदर इंडिया’ से मिली थी. ‘मदर इंडिया’ में खलनायक का किरदार अदा कर जीवन कुमार ने घर-घर में पहचान बना ली थी. जीवन कुमार ने ‘फागुन’, ‘नया दौर’ और ‘एक ही रास्ता’ में अलग-अलग प्रकार के किरदार निभा खूब वाहवाही बटोरी थी.

पिता की राह पर चले किरण-
अगर किरण कुमार की बात करें तो इस एक्टर ने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलकर उनसे भी ज्यादा कामयाबी हासिल की. किरण ने भले ही अपने करियर की शुरुआत बतौर हीरो की थी लेकिन उन्हें पहचान बतौर एक करैक्टर एक्टर ही मिली. किरण कुमार का असल नाम दीपक धार था. फिल्मों में आने के बाद इस एक्टर ने अपना नाम बदल कर किरण कुमार कर लिया था.

kiran kumar

(फोटो साभार- instagram @bebellawithkarishma)

किरण कई सीरियल्स में भी आ चुके हैं नजर-
किरण कुमार ने राकेश रोशन की फिल्म ‘खुदगर्ज’ से बतौर विलन वापसी की थी. उसके बाद इस एक्टर ने ‘तेजाब’ और ‘खुदा गवाह’ जैसी फिल्मों में नेगेटिव किरदार निभा खूब वावाही लूटी. किरण कुमार को ‘धड़कन’, ‘बॉबी जासूस’, ‘छज्जे छज्जे का प्यार’, ‘गृहस्थी’, ‘कथा सागर’ जैसी फिल्मों और सीरियल्स में भी देखा जा चुका है.

Tags: Bollywood actors

#पत #क #गद #म #नजर #आ #रह #य #मसम #बचच #बड़ #हकर #बन #खतरनक #खलनयक #पत #भ #थ #सपरसटर #पहचनन #मशकल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button