मनोरंजन

नागौर की इस बेटी ने एक्टिंग की दुनिया में कमाया नाम, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में रखा कदम – News18 हिंदी


रिपोर्ट – कृष्ण कुमार
नागौर. दंगल फिल्म का वह डायलॉग नागौर की इस बेटी ने चरितार्थ कर दिखाया. जिसमें कहा गया था कि म्हारी छोरी क्या बेटों से कम है. नागौर जिले की जोया शाह ने छोटी सी उम्र में टीवी सीरियल से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बना ली है. जोया फिलहाल जयपुर रहती है और अब तक वह कई सीरियल्स और फिल्मों में अपनी कला के दम पर अपना लोहा मनवा चुकी है. आइए जानते हैं नागौर जिले की जोया शाह के बारे में.

दरअसल इस एक्टिंग की शुरुआत एक ऑडिशन के दौरान हुई . जब जयपुर में शक्तिमान प्रोडक्शन के बैनर तले ऑडिशन चल रहे थे तब वहां जोया ऑडिशन देने पहुंची. इस दौरान मुकेश खन्ना की नजर जोया पर पड़ी और उन्होंने जोया की एक्टिंग को देखकर, उन्हें मुंबई आने का न्यौता दिया और इस सफर की शुरुआत यहीं से हुई.

अकसर हम देखते हैं कि जब भी कोई एक्टिग की दुनिया में कदम रखता है, तो कोई न कोई उनके लिए हीरो होता है. लेकिन जोया शाह की एक्टिग की दुनिया में कोई रोल मॉडल नहीं था. इसके बावजूद भी अपने हुनर के दम पर बॉलीवुड व हॉलीवुड में अपनी जगह बनाई.
दिक्कतों के बाद बनाई पहचान

जोया ने बताया कि जब एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा तो कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कई बार ऑडिशन देते वक्त रिजेक्ट होने का डर, शूट के टाईमिंग का पता नहीं, देर रात तक शूटिग करनी पड़ती थी.
ऐसे हुई करियर की शुरुआत
15 वर्षीय जोया ने बताया कि एक्टिंग की शुरुआत एक न्यूज़पेपर में ऐड देखकर हुई, जहां उन्होंने ऑडिशन दिया और फिर धीरे-धीरे आगे बढ़ती गई बड़े कलाकार के ऑडिशन के दौरान उन्होंने टॉप 30 में जगह बनाई.

हॉलीवुड और बॉलीवुड मूवी में कर रही काम

अपनी एक्टिग के दम पर दुनिया को चौंका देने वाली जोया शाह नें हॉलीवुड की खेजड़ी मूवी में लीड रोल किया. वही बॉलीवुड की बात करे तो पटाखा मूवी में भी रोल मिला, इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज, वाह जिंदगी मे काम किया. वही राजस्थानी फिल्म टर्टल में काम किया.टर्टल मूवी में लीड रोल निभाने के बाद राजस्थान की बेस्ट मूवी का ऑवर्ड मिला. इनके अलावा कई मशहूर सीरियल क्राइम पेट्रोल मे भी अभिनय का मौका मिला.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : February 06, 2023, 15:57 IST

#नगर #क #इस #बट #न #एकटग #क #दनय #म #कमय #नम #बलवड #स #लकर #हलवड #म #रख #कदम #News18 #हद

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button