बिज़नेस

देश के इस राज्य में 7614 करोड़ का निवेश करने जा रही है ओला इलेक्ट्रिक, जानें क्या है टारगेट


Ola Investment in Tamilnadu : देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) निर्माता ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. ओला इलेक्ट्रिक ने देश में इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बैटरी बनाने के लिए तमिलनाडु में बड़ा निवेश करने का फैसला किया है. इस बात का खुलासा ओला इलेक्ट्रिक के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal, OLA CEO) ने किया है. जानिए इससे जुड़ी पूरी जानकारी क्या है. 

7614 करोड़ का होगा निवेश 

देशभर में इलेक्ट्रिक गाड़ियों (Electric Vehicle) की डिमांड बड़ी तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. इस मांग को पूरा करने में ऑटो सेक्टर की हर बड़ी कंपनी अपना योगदान दे रही है. ओला इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बैटरी बनाने के लिए 92 करोड़ डॉलर यानि 7614 करोड़ रुपये का निवेश तमिलनाडु में करने का प्लान बनाया है. 

ट्विटर पर शेयर की जानकारी 

सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर इस बात से जुड़ी जानकारी शेयर की है. ओला 7614 करोड़ रुपया का निवेश अपनी सब्सिडियरीज ओला इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजीज (Ola Electric Technologies) और ओला सेल टेक्नोलॉजीज (Ola Cell Technologies) के जरिए करेगी. 

3111 लोगों को मिलेगी नौकरी 

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (M K Stalin) की उपस्थिति में तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है. ओला तमिलनाडु में 7,614 करोड़ रुपये का निवेश करके प्लांट लगाने जा रही है. इस प्लांट में इलेक्ट्रिक कारों (Electric Car) और लिथियम-आयन सेल का उत्पादन किया जाएगा. साथ ही इससे राज्य में 3,111 नई नौकरियों पैदा होंगी.

भाविश अग्रवाल ने क्या कहा 

इस मोके पर भाविश अग्रवाल का कहना है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भारत में अगले 25 सालों को अमृत काल के रूप में देखा है. मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह हमारा दशक है और हमारे पास अपना भविष्य बनाने का एक बड़ा अवसर है. हम ईवीएस (EVS) के लिए एक वैश्विक केंद्र बनने के लिए सही रास्ते पर है. 

ईवी हब बनेगा भारत 

भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला का ईवी हब पूरे ईवी इकोसिस्टम को एक छत के नीचे लाएगा, जिससे हम 2-पहिया, 4-पहिया और सेल में एक अधिक मजबूत वर्टिकली इंटीग्रेटेड मोबिलिटी कंपनी बन जाएंगे. ओला 2023 तक अपने आगामी ईवी हब से अपने सेल का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू कर देगी. जिससे भारत ईवी का हब बनेगा. 

ये भी पढ़ें- Wheat Price: FCI खुले बाजार में फिर बेचेगा गेहूं, 22 फरवरी को तीसरी ई-नीलामी के लिए लगाई जाएगी बोली


#दश #क #इस #रजय #म #करड #क #नवश #करन #ज #रह #ह #ओल #इलकटरक #जन #कय #ह #टरगट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button