मनोरंजन

कुमार उदय सिंह की बायोपिक में काम करेंगे बिग B, 24 मार्च को रिलीज होगी ‘द लिपस्टिक बॉय’

[ad_1]

मो. महमूद आलम

नालंदा. बिहार के नालंदा के लोगों के लिए 24 मार्च का दिन ऐतिहासिक होगा. नालंंदा ही नहीं, शायद पूरे बिहार के लोगों के लिए यह पहला मौका होगा, जब हिंदी फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन किसी के जीवन पर आधारित फिल्म में काम करेंगे. जिले के रहुई प्रखंड के दोसुत गांव के रहने वाले कुमार उदय सिंह महिला के रूप में पिछले 31 वर्षों से नाच रहे हैं. रंगकर्मी कुमार उदय सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द लिपिस्टिक बॉय’ में अमिताभ बच्चन के अलावा कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया है. यह फिल्म 24 मार्च को रिलीज होगी.

पटना के मोना सिनेमा हॉल में प्रतिदिन दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक इस फिल्म का एक शो दिखाया जाएगा. ‘द लिपिस्टिक बॉय’ फिल्म में नर्तकों के जीवन संघर्ष को दिखाया गया है.

आपके शहर से (नालंदा)

भिखारी ठाकुर व कुमार उदय सिंह की जीवनी पर बनी है फिल्म

लोक कला में विश्व प्रसिद्ध रहे भिखारी ठाकुर व कुमार उदय सिंह के जीवन पर बनी ‘द लिपिस्टिक बॉय’ में यह दिखाने का प्रयास किया गया है कि महिला के रूप में एक मर्द के नाचने पर उसके घर-परिवार के बीच किस प्रकार के सवालों से गुजरना पड़ता है. समाज के लोग उसे किस निगाह से देखते हैं और उसको कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. इस बायोपिक फिल्म में एक आम आदमी से रंगकर्मी बनने तक की कहानी है.

बिहार, भारत और मॉरीशस सरकार कर चुके हैंसम्मानित

‘द लिपिस्टिक बॉय’ फिल्म में परिवारिक दूरियां, वर्षों के संघर्ष के साथ-साथ लोक नृत्य और ऐतिहासिक व सांस्कृतिक झलकियां दिखाई गई हैं. इसके अलावा, इस फिल्म में बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में प्रचलित लोक नृत्य (लौंडा नाच) देखने को मिलेगा.

दोसुत गांव निवासी कुमार उदय सिंह को लोक नृत्य (लौंडा नाच) दिखाने के लिए न केवल बिहार और भारत बल्कि मॉरीशस सरकार के द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है. उनको मिलने वाले इस सम्मान से पहले ही नालंदा गौरान्वित था, मगर अब उनके जीवन पर अमिताभ बच्चन के द्वारा किये गए काम से जिलेवासियों को सिर गर्व से ऊंचा हो गया है.

Tags: Amitabh bachchan, Bihar News in hindi, Entertainment news., Nalanda news

#कमर #उदय #सह #क #बयपक #म #कम #करग #बग #मरच #क #रलज #हग #द #लपसटक #बय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button