मनोरंजन

सबसे पहले इस एक्ट्रेस ने की थी अमिताभ बच्चन के सुपरस्टार बनने की भविष्यवाणी, छोड़ दी अपनी लग्जरी कार, दिलचस्प किस्सा


नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पिछले 5 दशक से बॉलीवुड में राज कर रहे हैं. पिछले 54 सालों से वह बड़े पर्दे पर छाए हुए हैं. हालांकि जब अमिताभ मुंबई हीरो बनने पहुंचे तो शुरुआत में उन्हें सिर्फ असफलताएं ही हाथ लगी. डेब्यू के बाद उनकी लगातार 10 फिल्में फ्लॉप रहीं. 1969 में बड़े पर्दे पर डेब्यू करने वाले अमिताभ अगले तीन साल तक पहचान बनाने के संघर्ष से जूझते रहे. उस समय बॉलीवुड पर राजेश खन्ना का जलवा था. राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ से ही वह डायरेक्टर्स के निगाहों में चढ़े. लेकिन शुरुआती 4 सालों में बिग बी कुछ खास नहीं कर सके. इस दौरान उस समय की टॉप एक्ट्रेस ने अमिताभ को बेहद स्पेशल फील कराया. उन्होंने फिल्म के सेट पर बिग बी को अपनी मसिर्डीज कार गिफ्ट कर दी.

यह किस्सा साल 1972 का है. उस समय बिग बी बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा मुमताज (Mumtaz ) के साथ फिल्म ‘बंधे हाथ’ की शूटिंग कर रहे थे. मुमताज उस समय तक दारा सिंह के साथ 10 हिट फिल्में दे चुकी थी. उन्होंने राजेश खन्ना के साथ भी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. वहीं, अमिताभ बच्चन सोलो हिट के लिए तरस रहे थे. यानी मुमताज स्टार थीं और बिग बी संघर्ष कर रहे थे. उस समय मुमताज बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. वह सेट पर अपनी मर्सिडीज का रसे आया करती थीं. वहीं, अमिताभ के पास साधारण की कार थी. अक्सर बिग अपने को-स्टार्स के साथ मुमताज के कार की तारीफ किया करते थे.

अमिताभ को मुमताज पसंद थी मुमताज की कार
एक दिन मुमताज को पता चला कि अमिताभ उनकी कार को बेहद पसंद करते हैं. ऐसे में मुमताज ने अपनी मर्सिडीज शूटिंग लोकेशन पर ही छोड़ दी और अमिताभ की कार लेकर चली गईं. जब शूटिंग खत्म होने के बाद अमिताभ अपनी कार ढूंढने लगे तो उन्हें पता चला कि मुमताज ने उनके लिए मर्सिडीज छोड़ दी है. इस वाक्ये के बाद बिग बी काफी सरप्राइज हो गए. मुमताज के इस दरियादिली के बारे में तब तक लोगों को नहीं पता चला जब तक बिग बी ने यह किस्सा नहीं सुनाया.

40 साल बाद किया खुलासा
इस घटना का उल्लेख अमिताभ ने 40 साल बाद एक बुक लॉन्च किया. बिग बी ने साल 2012 में मोहम्मद रफी की जीवनी ‘माई अब्बा’ के लोकार्पण समारोह में बताई. यह बुक यास्मीन रफी ने लिखी है. अमिताभ ने बताया, “मुमताज द्वारा गिफ्ट में दी गई मर्सिडीज कार आज भी उनके पास है. इसे वह काफी पसंद करते हैं.” बिग बी ने आगे कहा कि वह दोस्तों के मामले में काफी लकी रहे हैं और कई बेहतरीन लोग मिले.

प्रोड्यूसर के सामने 1560 करोड़ की कमाई करने वाले सुपरस्टार ने कहा- मुझे आपकी पत्नी से बेहद प्यार रहा लेकिन…

जब मुमताज की बात सच निकली
फिल्म की शूटिंग के दौरान मुमताज ने अमिताभ से कहा था कि एक दिन वह महंगी कार खरीदेंगे. तब बिग बी मुमताज की बात सुनकर बेहद हैरान हुए थे. उनके पास पैसे भी नहीं थे. लेकिन जल्द ही मुमताज की बात सच निकली. फिल्म जंजीर के लिए अमिताभ को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया. तो साल 1973 में बिग बी ने नमक हराम, अभिमान और सौदागर जैसी हिट फिल्में दी. इसके बाद बॉलीवुड में अमिताभ का सिक्का चल निकला.

रेखा की आदत से जब चिढ़ गए अमिताभ बच्चन, गुस्से में दे डाली हिदायत, बिग बी की नाराजगी देख रही गईं सन्न लेकिन…

आपको बता दें कि मुमताज अब फिल्मी दुनिया से दूर हो चुकी हैं. वह अब बिजनेसमैन पति मयूर माधवानी के साथ लंदन में रहती हैं. मुमताज और मयूर की दो बेटियां हैं जिनके नाम नताशा और तान्या हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Amitabh Bachchan photos, Entertainment news., Entertainment Special, Mumtaz mahal

#सबस #पहल #इस #एकटरस #न #क #थ #अमतभ #बचचन #क #सपरसटर #बनन #क #भवषयवण #छड़ #द #अपन #लगजर #कर #दलचसप #कसस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button