मनोरंजन

शोले में निभाया डबल रोल, दिग्गजों पर पड़ा भारी, सलमान खान से भी ज्यादा फेमस है ये ‘ऑनस्क्रीन देवर’


मुंबईः बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं, जिन्होंने बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. लेकिन, अब इन स्टार्स का कहीं अता-पता नहीं है. हालांकि, एक एक्टर ऐसा भी है, जो करीब 5 दशक से बॉलीवुड पर छाया हुआ है और इंडस्ट्री पर राज कर रहा है. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में धर्मेंद्र, संजीव कुमार और आशा पारेख के साथ जो चाइल्ड एक्टर नजर आ रहा है, ये वही स्टार है जो आज भी बॉलीवुड में लगातार काम कर रहा है. फोटो में नजर आ रहे इस बच्चे को आप शायद पहचान ना पाएं, लेकिन ये बॉलीवुड ही नहीं टीवी इंडस्ट्री का भी जाना-माना एक्टर है और खास बात तो ये है कि सिंगिंग में भी इनका कोई जवाब नहीं है.

ये शायद बॉलीवुड का इकलौता ऐसा स्टार होगा जो बचपन में जितना फेमस था, बचपन में इसे जितना पसंद किया जाता था, आज भी दर्शकों के बीच उतना ही लोकप्रिय है. इनके अलावा इनकी पत्नी और बेटी भी टीवी और ओटीटी की दुनिया की सुपरस्टार हैं. अगर आप अब भी इन्हें नहीं पहचान पाए हैं तो हम आपको इनसे जुड़ा एक और हिंट दे देते हैं. इन्होंने हिंदी के साथ ही मराठी भाषा की फिल्मों में भी खूब काम किया है और बॉलीवुड की मोस्ट आईकॉनिक और कल्ट क्लासिक ‘शोले’ में डबल रोल निभाकर सभी को हैरानी में डाल दिया था.

जी हां, ये बच्चा कोई और नहीं बल्कि सचिन पिलगांवकर हैं. जिन्होंने सत्ते पे सत्ता में अमिताभ बच्चन के बिगड़ैल भई का किरदार निभाया था. वहीं शोले में इन्होंने अहमद का किरदार निभाया था, जिसे गब्बर बहुत ही दरिंदगी के साथ मौत के घाट उतार देता है. अहमद की मौत से पूरे गांव में सन्नाटा पसर जाता है. इसके अलावा ‘नदिया के पार’ में जब उन्होंने चंदन का किरदार निभाया तो दर्शकों के बीच ये ऐसे फेमस हुए कि बड़े-बड़े दिग्गजों का स्टारडम फीका पड़ने लगा.

एक समय में ये सलमान खान से भी ज्यादा चर्चित ‘ऑनस्क्रीन देवर’ थे. सचिन की क्यूट स्माइल और बेहतरीन एक्टिंग के एक दौर में सब दीवाने थे. वैसे तो सचिन को बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी खूब पहचान मिली, लेकिन जब उन्होंने नदिया के पार में चंदन का किरदार निभाया तो हर तरफ वह इसी नाम से फेमस हो गए. आज सचिन 66 साल के हो चुके हैं, लेकिन आज भी वह घर-घर में अपनी पहचान बनाए हुए हैं. सचिन पिलगांवकर की पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर भी टीवी जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं और उनकी बेटी श्रिया पिलगांवकर ओटीटी की सुपरस्टार हैं.

Tags: Bollywood, Dharmendra, Entertainment, Sachin pilgaokar, Sanjeev Kumar

#शल #म #नभय #डबल #रल #दगगज #पर #पड #भर #सलमन #खन #स #भ #जयद #फमस #ह #य #ऑनसकरन #दवर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button