मनोरंजन

शाहरुख खान के लिए गुडलक हैं सलमान, पठान से पहले भी 6 बार बदल चुके हैं किस्मत, ये रहा सबूत


मुंबई. शाहरुख खान की फिल्म पठान का डंका बज रहा है. 25 जनवरी को रिलीज हुई इस फिल्म ने महज तीन दिनों में लगभग 350 करोड़ रुपये का कमा चुकी है. शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की भी जमकर तारीफ हो रही है. फिल्म के तमाम अच्छे पहलुओं के बीच सबसे ज्यादा चर्चा में जो है वो सलमान खान का नाम. सलमान खान ने पठान में भी कैमियो किया है. सलमान ने चंद मिनटों की अपीरियंस में महफिल लूट ली है. सिनेमाघरों से बाहर निकलते लोगों ने सलमान के कैमियो की भर-भरकर तारीफ की है.

सलमान खान और शाहरुख खान की फिल्मों में एक-दूसरे का कैमियो का रिश्ता काफी पुराना रहा है. दोनों की दोस्ती बॉलीवुड में काफी मशहूर है. करीब 30 सालों से दोनों अच्छे दोस्त रहे हैं. दोनों की दोस्ती ने अच्छे-बुरे दिन भी देखे हैं. सोशल मीडिया पर लोगों का यह भी मत है कि सलमान खान भी शाहरुख खान के लिए गुडलक की तरह हैं. पहले भी कई बार सलमान के स्क्रीन पर आते ही शाहरुख की फिल्म की दिशा बदल चुकी हैं. दोनों अब 7 बार एक साथ फिल्मों में अपने फैन्स का दिल लूट चुके हैं.

शाहरुख खान के लिए गुडलक साबित हुए सलमान
शाहरुख खान और सलमान खान की फिल्म करण-अर्जुन साल 1995 में रिलीज हुई थी. इसी फिल्म से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई थी. इस फिल्म के रिलीज को 27 साल हो चुके हैं. इस फिल्म से शुरू हुई दोस्ती बॉलीवुड में मिसाल बन गई है. हालांकि दोनों की दोस्ती ने कई दरकते मोड़ भी देखे हैं. इसके बाद आज तीन दशकों बाद भी दोनों के बीच प्यार पठान के रिलीज पर देखने को मिला है. वैसे तो सलमान खान अब तक करीब 27 फिल्मों में कैमियो कर चुके हैं. इससे पहले सलमान खान ने साल 1998 में रिलीज हुई कुछ कुछ होता है में है भी कैमियो रोल किया था. फिल्म में सलमान खान ने अमन मेहरा का किरदार निभाया था. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इसके बाद साल 2007 में आई फिल्म ओम शांति ओम में भी सलमान खान ने अपनी दोस्ती का प्रमाण दिया.

पांच साल तक रही लड़ाई फिर ऐसे बने दोस्त
शाहरुख खान और सलमान खान की दोस्ती जितनी मशहूर है उससे कहीं ज्यादा उनके झगड़े की भी बात हो चुकी है. साल 2008 में कैटरीना कैफ के जन्मदिन के बाद से ही दोनों के झगड़े की खबरें मीडिया की सुर्खियों में बनीं रहीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटरीना कैफ के जन्मदिन पार्टी में सितारों का जमावड़ा लगा था. यहीं सलमान खान और शाहरुख खान के बीच किसी बात को लेकर जमकर बहस हो गई.

बात यहां तक बढ़ गई थी कि गौरी खान और कैटरीना कैफ को बीच-बचाव करना पड़ा था. इसके बाद दोनों की लड़ाई की खबरें चर्चा में आ गईं. करीब 5 सालों तक दोनों के बीच दूरियां देखने को मिलती रहीं. हालांकि साल 2013 में दो दोस्तों के झगड़े का अंत हो गया. पॉलिटिशियन बाबा सिद्धिकी की इफ्तार पार्टी में दोनों ने गले मिलकर अपनी पुरानी दोस्ती का स्वागत किया.

7 बार दिख चुके हैं साथ
सलमान खान और शाहरुख खान कैमियो और एक साथ फिल्मों को मिलाकर 7 बार स्क्रीन शेयर कर चुके हैं. जिनमें से 6 फिल्में कुछ कुछ होता है, ओम शांति ओम, पठान, करण अर्जुन, हर दिल जो प्यार करेगा, चोरी चोरी चुपके चुपके, हम तुम्हारे सनम और जीरो साथ कर चुके हैं. इनमें से जीरो को छोड़कर 6 फिल्में हिट रही हैं.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Bollywood news, Deepika padukone, John abraham, Pathan film, Salman khan

#शहरख #खन #क #लए #गडलक #ह #सलमन #पठन #स #पहल #भ #बर #बदल #चक #ह #कसमत #य #रह #सबत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button