भारत

Parliamentary ID Used In Dubai Allegation Mahua Moitra Says NIC Should Release Information On Login Access Of All MPs

[ad_1]

Allegations Of Bribery Against Mahua Moitra: संसद में प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत लेने के आरोप का सामना कर रहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने शनिवार (21 अक्टूबर) को कहा कि नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर (NIC) को सभी सांसदों के लॉगिन एक्सेस की जानकारी जारी करनी चाहिए और वेरिफाई करना चाहिए कि क्या वे फिजिकल (भौतिक) रूप से वहां मौजूद थे.

बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया था कि महुआ मोइत्रा जब भारत में थीं तब उनकी संसदीय आईडी का इस्तेमाल दुबई में किया गया था. उन्होंने दावा किया था कि एनआईसी ने जांच एजेंसियों से जानकारी का खुलासा किया था. इसी आरोप पर मोइत्रा की प्रतिक्रिया आई है. 

क्या कहा महुआ मोइत्रा ने?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी एक पोस्ट में मोइत्रा ने लिखा, ”एनआईसी से अनुरोध है कि कृपया सांसदों के सभी डिटेल सार्वजनिक रूप से जारी करें ताकि यह दिखाया जा सके कि वे उस स्थान पर भौतिक रूप से मौजूद थे जहां से उनके पीए और शोधकर्ताओं/प्रशिक्षुओं/कर्मचारियों की ओर से आईडी तक पहुंच बनाई गई थी. लीक के लिए फर्जी डिग्री वाले का इस्तेमाल न करें, इसे अभी सार्वजनिक करें.”

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने लगाया है महुआ मोइत्रा पर आरोप

बता दें कि निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में प्रश्न पूछने के लिए रिश्वत ली थी. दुबे ने कहा कि उन्होंने लोकपाल का रुख किया है. उधर दर्शन हीरानंदानी ने संसद की आचार समिति को अपने हस्ताक्षर वाला एक हलफनामा भेजा है, जिसमें स्वीकार किया कि उन्होंने अडानी पर निशाना साधने वाले सवाल पूछने के लिए टीएमसी नेता मोइत्रा के संसदीय लॉगिन का इस्तेमाल किया था. इस बीच मोइत्रा ने यह भी कहा कि उन्हें उनके यहां संभावित सीबीआई छापे के बारे में एक संदेश मिला है. 

यह भी पढ़ें- बढ़ सकती हैं महुआ मोइत्रा की मुश्किलें! लोकसभा अध्यक्ष के बाद अब निशिकांत दुबे ने लोकपाल से की शिकायत


#Parliamentary #Dubai #Allegation #Mahua #Moitra #NIC #Release #Information #Login #Access #MPs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button