भारत

लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र में बड़ी टूट की तैयारी! अशोक चव्हाण समेत 12 विधायक BJP के संपर्क में


Maharashtra Politics News: लोकसभा चुनाव से पहले BJP के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन को महाराष्ट्र में और मज़बूती मिलने जा रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अशोक चव्हाण समेत कांग्रेस के कुछ बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. बीजेपी नेताओं ने कुछ कांग्रेस विधायकों से बातचीत शुरू की है. बताया जा रहा है कि अशोक चव्हाण के साथ कांग्रेस के 10 से 12 विधायक जा सकते है.

सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस छोड़ने की घोषणा कर दी है. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, “मैंने आज कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. मैंने अभी कोई भी पार्टी में शामिल होने का फैसला नहीं लिया है. कोई मजबूरी की वजह से इस्तीफा नहीं दिया है.

ये विधायक भी आएंगे साथ
अब कहा जा रहा है कि चव्हाण के साथ-साथ तीन और विधायक सुभाष धोते, जीतेश अंतरपुरकर और अमर राजपुरकर भी पार्टी बदल सकते हैं. इसके अलावा बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान को लेकर पार्टी बदलने की अटकलें हैं. हालांकि, अभी उन्होंने इसे लेकर कुछ नहीं कहा है.

खबरें हैं कि अजित पवार की अगुवाई वाली एनसीपी की नजरें भी कांग्रेस के दो और बड़े नेताओं पर हैं. इनमें मुंबादेवी विधायक आमीन पटेल और मलाड पश्चिम के विधायक असलम शेख का नाम शामिल है. मुंबई में कांग्रेस के पास चार विधायक हैं. अगर यह सारे विधायक चले जाते हैं तो कांग्रेस के पास मुंबई में केवल एक विधायक बचेगा.

कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं ये बड़े नेता

अशोक चव्हाण के पहले दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी भी कांग्रेस को अलविदा कह चुके हैं. ये महाराष्ट्र कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे. एक ओर जहां देवड़ा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना का हिस्सा बने, वहीं, सिद्दीकी उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें:Farmers Protest: किसान आंदोलन को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, चिल्ला-डीएनडी बॉर्डर पर CCTV से रहेगी नजर

#लकसभ #चनव #स #पहल #महरषटर #म #बड #टट #क #तयर #अशक #चवहण #समत #वधयक #BJP #क #सपरक #म

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button