मनोरंजन

भूलकर भी मिस ना करें ये 5 क्लासिक फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर उठाया था नोटों का तूफान, आज भी सुपरहिट हैं इनके डायलॉग्स


मुंबई. शाहरुख खान ने बॉलीवुड के पुराने दिन फिर से लौटा दिए हैं. अब बॉलीवुड की फिल्में ना केवल दमदार कमाई करती हैं, बल्कि लोगों को कहानियां भी खूब पसंद आती हैं. बॉलीवुड में पहले भी ऐसी कई बेहतरीन कहानियों से सजी फिल्में रिलीज हुईं हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तो तहलका मचाया ही, साथ ही लोगों के दिलों को भी जीता. हम आपके लिए ऐसी ही 5 बॉलीवुड फिल्में लेकर आईं हैं जिन्होंने लोगों के दिल में ऐसी जगह बनाई की कई साल बाद आज भी लोगों की फेवरेट बनी हुईं हैं.

1-गैंग्स ऑफ वासेपुर (gangs of wasseypur): डायरेक्टर अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर साल 2012 में रिलीज हुई थी. रिलीज होते ही इस फिल्म के धमाका कर दिया था. ये फिल्म युवाओं के बीच खासी पॉपुलर रही थी. आज भी इस फिल्म के दोनों पार्ट्स को क्लासिक और कल्ट फिल्म माना जाता है. इतने साल बाद भी इस फिल्म की पॉपुलरिटी कम नहीं हुई है. महज 21 करोड़ रुपयों से भी कम के बजट में बनी इस फिल्म ने करीब 30 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. इसके साथ ही फिल्म भी लोगों को खूब पसंद आई थी. अनुराग कश्यप के करियर की सबसे शानदार फिल्म भी गैंग्स ऑफ वासेपुर को माना जाता है. ये फिल्म कितनी भी बार देखने पर भी आपका मन नहीं भरेगा.

2-थ्री-ईडियट्स (Three Idiots): राजकुमार हिरानी डायरेक्टेड फिल्म थ्री ईडियट्स साल 2009 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने करीब 400 करोड़ रुपयों की कमाई कर सभी को हैरत में डाल दिया था. आमिर खान और करीना कपूर स्टारर ये फिल्म भी लोगों के दिल में बस गई है. इस फिल्म को भी लोग कई बार देख चुके हैं. इसके बाद आज भी जब टीवी पर ये फिल्म आती है तो लोग बड़े चाव से देखते हैं.

3-स्वदेश (Swades): शाहरुख खान ने करियर में कई शानदार फिल्में दी हैं. इन्हीं फिल्मों में से साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म स्वदेश को भी गिना जाता है. बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर आशुतोष गावरिकर की ये फिल्म ना केवल बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही बल्कि लोगों के दिलों में बस गई. इस फिल्म के गाने और किरदार लोगों को खूब पसंद आए. महज 22 करोड़ रुपये की लागत से बनी ये फिल्म 34 करोड़ रुपयों से ज्यादा कमाई कर सुपरहिट रही थी. शाहरुख खान के करियर की भी शानदार फिल्मों में से स्वदेश को गिना जाता है.

4-दिल चाहता है (Dil Chahta Hai): फरहान अख्तर डायरेक्टोरल फिल्म दिल चाहता है 20 साल बाद आज भी युवाओं के बीच खासी पॉपुलर है. पूरा जनरेशन पास होने के बाद भी ये फिल्म लोगों के दिलों में बसी है. साल 2001 में रिलीज हुई इस फिल्म के सभी गाने सुपरहिट रहे थे. फिल्म का टाइटल ट्रेक दिल चाहता है आज भी करोड़ों दिलों में बजते सुनाई देता है. इस फिल्म ने भी लोगों के दिल में जगह बनाई और बॉक्स ऑफिस पर हंगामा काट दिया. महज 14 करोड़ रुपयों से बनी इस फिल्म ने 39 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी. साथ ही ये फिल्म आज भी लोग बड़े चाव से देखते हैं और यही कारण है कि ये फिल्म लोगों को आज भी बहुत पसंद है.

5-लगान (Lagaan): आशुतोष गावरिकर की फिल्म ‘लगान’ भी इस लिस्ट में प्रमुख तौर पर गिनी जाती है. साल 2001 में रिलीज हुई इस फिल्म ने भी कई रिकॉर्ड बनाए थे. आमिर खान स्टारर इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ने 65.97 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. महज 24 करोड़ रुपयों के बजट में बनी इस फिल्म ने कमाई के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. साथ ही इस फिल्म पर भी लोगों का दिल आ गया था. आज भी इस फिल्म के डायलॉग सोशल मीडिया पर खूब देखने को मिलते रहते हैं.

Tags: Nawazuddin siddiqui, Shahrukh khan

#भलकर #भ #मस #न #कर #य #कलसक #फलम #बकस #ऑफस #पर #उठय #थ #नट #क #तफन #आज #भ #सपरहट #ह #इनक #डयलगस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button