मनोरंजन

‘बालिका वधू’ के श्याम कैसे बने ’12वीं फेल’ के IPS मनोज शर्मा, 13 साल में कहां से कहां पहुंच गए विक्रांत मैसी

[ad_1]

Vikrant massey- India TV Hindi

Image Source : DESIGN PHOTO
विक्रांत मैसी।

विधु विनोद चोपड़ा की ’12वीं फेल’ गजब की फिल्म है और उससे भी गजब है इस फिल्म में नजर आए एक्टर्स की एक्टिंग। फिल्म में लीड रोल में नजर आए एक्टर विक्रांत मैसी के खूब तारीफें लूट रहे हैं। फिल्म क्रिटिक्टस से भी उन्हें लगातार सराहना मिली और यही वजह रही कि उन्हें फिल्मफेयर 2024 का बेस्ट एक्टर क्रिटिक्स अवॉर्ड मिला। आज एक्टर अपना जन्मदिन मना रहे हैं और वो 37 साल के हो गए हैं। इस खास मौके पर हम एक्टर के फिल्मी सफर के बारे में आपको बताएंगे कि कैसे एक्टर ने टीवी के छोटे पर्दे से शुरुआत की और अब बॉलीवुड के दमदार एक्टर बन गए हैं। ’12वीं फेल’ की सफलता से पहले ही विक्रांत मैसी ने कई ऐसे किरदार निभाए, जिनको लोग आज भी याद करते हैं। 

कैसा रहा विक्रांत का फिल्मी सफर

’12वीं फेल’ में एक्टर विक्रांत मैसी ने मनोश शर्मा को हू-ब-हू पर्दे पर उतारने की प्रयास किया। एक्टर की शानदार एक्टिंग लोगों को वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ में भी देखने को मिली थी। इस शो में उन्होंने बब्लू पंडित का अहम किरदार निभाया था। वहीं दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ में भी उनके रोल की सराहना हुई। एक्टर फिल्म में दीपिका के लव इंट्रेस्ट बने थे। एसिड अटैक सर्वाइवर के लिए काम करने वाले सोशल वर्कर के रोल में संजीदा और शांत नजर आए। एक्टर के ये सभी रोल तो सीरियस थे, लेकिन अब आपको उनके रोमांटिक अंदाज के बारे में बताते हैं, जो ‘ब्रोकन बट ब्यूटीफुल’ में देखने को मिला। लोग इस सीरीज में दिखाए गए उनके किरदार से काफी हद तक रिलेट कर पाए और आज भी इसके सीन्स पर आधारित रील्स सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। ‘हसीन दिलरुबा’, ‘फॉरेंसिक’, ‘प्लस’, ’14 फेरे’ और ‘लव हॉस्टल’ जैसे कई प्रोजेक्ट्स में भी उनकी परफॉर्मेंस कमाल की रहीं, लेकिन इन्हें बॉक्स ऑफिस पर सफलता नहीं मिल सकी। 

14 साल पहले शुरू की थी एक्टिंग

एक्टर ने 14 साल पहले ही अपने करियर की शानदार शुरुआत टीवी के छोटे पर्दे से की थी। उन्होंने शो ‘धूम मचाओ धूम’ में अमिर हसनैन का किरदार निभाया था। ये शो ज्यादा चला नहीं, इसलिए इसके बारे में बातें भी कम ही होती हैं, लेकिन इसके ठीक एक साल बाद 2008 में एक्टर को टो बड़े ब्रेक मिले। एक तरफ उन्हें ‘बालिका वधू’ में कास्ट किया गया, वहीं दूसरी तरफ ‘धर्म वीर’ में उन्हें मौका मिला। ‘बालिका वधू’ में उनका किरदार काफी हिट हुआ। वो शो में लीड रोल में तो नहीं थे, लेकिन उनका किरदार सरल, सुलझा और लोगों का दिल जीतने वाला किरदार था। एक्टर के किरदार का नाम ‘श्याम’ था। इस रोल में श्याम की शादी लीड कैरेक्टर जगिया की बहन सुगना से होती है। सुगना पहले से ही विधवा होती है और पता चलता है कि वो प्रग्नेंट भी है। फिर भी श्याम उसे अपनाता है और रूढ़िवादी समाज में मिशाल पेश करता है। विक्रांत का ये रोल आइकॉनिक रहा। इस किरदार को निभाते हुए विक्रांत की उम्र बस 23 साल थी। 

इन टीवी शोज में भी छोड़ी छाप

‘बालिका वधू’ के बाद एक्टर की किस्मत चमक गई। उन्होंने ‘कबूल है’ में भी काम किया। उनके किरदार का नाम अयान था, जो काफी कूल और अलग नजर आया। ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ के मुर्ली बनकर भी विक्रांत ने खूब तारीफें लूटीं। उन्होंने अलग-अलग तरह के किरदार निभाए और कभी टाइपकास्ट नहीं हुए। पंकज त्रिपाठी के साथ उन्होंने ‘मिर्जापुर’ के अलावा ‘क्रिमिनल जस्टिस’ में भी काम किया। इस सीरीज में भी एक्टर की तारीफें हुईं। इन सभी किरदारों को करने के बाद एक्टर के हाथ ’12वीं फेल’ लगी, जिसने उनकी सालों की मेहनत का सही फल दिया।

कुछ ऐसी ही पर्सनल लाइफ

एक्टर ने अपने हालिया इंटरव्यू में बताया कि कैसे उनके स्ट्रगल के दिनों में लोग उनसे दोस्ती नहीं करते थे। उनकी घर की हालत देख भी लोग उन्हें इग्नोर किया करते थे, लेकिन आज दौर बदल गया है और जो लोग एक्टर को नहीं पूछते थे वो भी अब उनसे मिलना चाहते हैं। एक्टर की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उनके परिवार में उनका एक बेबी और पत्नी शीतल ठाकुर हैं। एक्टर का परिवार भारतीय सभ्यता की मिसाल पेश करता है। उनकी मां सिख हैं, पिता ईसाई, वहीं उनके भाई मुस्लिम और पत्नी हिंदू हैं।

Latest Bollywood News


#बलक #वध #क #शयम #कस #बन #12व #फल #क #IPS #मनज #शरम #सल #म #कह #स #कह #पहच #गए #वकरत #मस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button