मनोरंजन

फिल्म ‘तेरे नाम’ में जिसकी खूबसूरती पर फिदा हो गए थे सलमान खान, अब ऐसी दिखती है ‘राधे’ की ‘निर्जला’| Bhumika chawla birthday special, know about her filmy career and family


Bhumika Chawla Salman Khan tere naam- India TV Hindi

Image Source : DESIGN
तेरे नाम की निर्जला का बदला लुक

Happy Birthday Bhumika Chawla : भोली सी सूरत, बड़ी- बड़ी आखें, कुछ ऐसा है उनका लुक। हम बात कर रहे हैं सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम ‘ में नजर आने वाली एक्ट्रेस भूमिका चावला की, जिन्होनें अपनी पहली ही फिल्म में अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया था। हालांकि, ‘तेरे नाम’ में अपनी मासूमियत से लोगों का दिल जीतने वाली भूमिका का लुक अब पहले से काफी ज्यादा बदल गया है। उम्र के साथ उनके लुक में भी काफी बदवलाव आया हैं। लेकिन, उनके चेहरे पर आज भी वो मासूमियत झलकती है जिसपर फैंस फिदा हो जाते हैं।

भूमिका अब काफी बदल गई हैं 

पिछले कुछ सालों से भूमिका चावला लाइमलाइट से दूर हैं। हालांकि, हाल ही में वो 20 साल बाद सलमान खान के साथ फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में नजर आई । इस फिल्म में वो एक्ट्रेस पूजा हेगड़े की भाभी के रोल में दिखीं, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया। तो वहीं दूसरी तरफ भूमिका का अंदाज भी अब पहले से काफी ग्लैमरस हो गया है। पहली हिंदी फिल्म में बेहद सीधी-सादी सी लड़की के किरदार में नजर आने वाली भूमिका अब काफी बोल्ड और खूबसूरत नजर आती हैं। 

सोशल मीडिया पर हैं एक्टिव 

भूमिका भले ही अब फिल्मों में कम नजर आती हैं लेकिन, सोशल मीडिया पर वो खासा एक्टिव रहती हैं और आए दिन अपनी खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरे शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती हैं। आज भूमिका अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। तो आइए एक्ट्रेस के इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

कौन- कौन है भूमिका के परिवार में? 

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मॉडल भूमिका चावला का जन्म 21 अगस्त 1978 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। भूमिका चावला ने अपनी पढ़ाई नई दिल्ली से पूरी की है। भूमिका के पिता एक आर्मी ऑफिसर थे, भूमिका के एक बड़ा भाई और एक छोटी बहन है। भूमिका ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद फिल्मी दुनिया में अपना करियर का फैसला किया। फिर वो साल 1997 में मुंबई आ गई। मुंबई आने के बाद काम के लिए उन्हें काफी संघर्ष भी करना पड़ा। शुरूआती दिनों में उन्हें कुछ विज्ञापन और वीडियो एल्बम ऑफर हुए। इसके बाद भूमिका जीटीवी के शो ‘हिप हिप हुर्रे’ में दिखाई दी । इसके बाद भूमिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से साल 2000 में फिल्म ‘युवाकुदु’ से की, इस फिल्म में वह अभिनेता सुमंत के अपोजिट नजर आईं थीं। भूमिका की दूसरी फिल्म ‘खुशी’ थी। इस फिल्म में वह पवन कल्यान के अपोजिट नजर आयीं थी। यह फिल्म तेलुगु सिनेमा में काफी हिट हुई और उन्हें इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

‘तेरे नाम’ से रातों रात बनी स्टार 

तेलुगु सिनेमा में अच्छा करियर बनाने के बाद भूमिका ने हिंदी सिनेमा में कदम रखा और साल 2003 में वो सलमान खान के साथ फिल्म ‘तेरे नाम’ में नजर आई। फिल्म तेरे नाम बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करने में कामयाब रही। इस फिल्म में अपने अभिनय के कारण भूमिका काफी चर्चा में रही थीं। फिल्म में भूमिका ने सलमान खान की सीधी- सादी सी प्रेमिका का किरदार निभाया था। दोनों की जोड़ी फैंस को खूब पसंद आई थी।   

भूमिका चावला ने इन फिल्मों में किया काम

‘तेरे नाम’ के बाद भूमिका  ‘रन’, ‘सिलसिले’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ और ‘दिल जो भी कहे’ जैसी बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आई। हालांकि फिल्म तेरे नाम के बाद भूमिका को कुछ खास कामयाबी हासिल नहीं हुई । भूमिका को जब ये महसूस हुआ कि हिन्दी फिल्मों में उनकी दाल नहीं गलने वाली तो वो साउथ की फिल्मों पर ही अपना ध्यान देने लगीं। लेकिन फिर वहां भी वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। आखिरी बार वो बॉलीवुड की फिल्म  ‘एमएस धोनी’ में नजर आई थीं जो साल 2016 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में भूमिका ने महेंद्र सिंह धोनी की बहन का रोल अदा किया था। अब भूमिका कई सालों से फिल्मी जगत से गुमनाम हो चुकी हैं। हालांकि कभी – कभी वो  तमिल और तेलुगू फिल्मों में नजर आ जाती हैं।

4 साल अफेयर के बाद योगा टीचर से की शादी

भूमिका की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो फिल्मों में कदम रखने से पहले वह योगा सीखती थीं। भरत ठाकुर उनके योगा ट्रेनर थे। योगा सीखते-सीखते भूमिका को ट्रेनर से प्यार हो गया। करीब 4 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद भूमिका चावला ने साल 2007 में योग टीचर भारत ठाकुर के साथ शादी कर ली थी। उनकी शादी बेहद सादगी से नासिक के गुरुद्वारे में की गई थी। फरवरी 2014 में भूमिका चावला ने एक बेटे को जन्म दिया था।वहीं इन दिनों भूमिका फिल्मी पर्दे से दूर अपनी फैमिली के साथ क्वॉलिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं।

 

इस हफ्ते मिलेगा एक्शन और कॉमेडी का डबल डोज, रिलीज होगीं ये फिल्में-वेब सीरीज

Khatron Ke Khiladi 13 से बाहर हुईं डेजी शाह, इस हफ्ते के एलिमिनेशन से उड़े कंटेस्टेंट्स के होश

जितेंद्र को भी चढ़ा ‘ड्रीम गर्ल’ फीवर, एकता और तुषार से छिपकर पूजा से कर रहे प्यार भरी बातें

 

Latest Bollywood News


#फलम #तर #नम #म #जसक #खबसरत #पर #फद #ह #गए #थ #सलमन #खन #अब #ऐस #दखत #ह #रध #क #नरजल #Bhumika #chawla #birthday #special #filmy #career #family

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button