मनोरंजन

फिल्म की शूटिंग के दौरान बढ़ गई थी राकेश रोशन की धड़कन,डर से हो गई थी हालत खराब, लीड एक्ट्रेस से है खास कनेक्शन


नई दिल्ली. राकेश रोशन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘खून भरी मांग’ की रिलीज को 35 साल पूरे हो चुके हैं. साल 1988 में आई इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. आज ये फिल्म बॉलीवुड की क्लासिक फिल्मों में शामिल है. इस फिल्म में रेखा के आइकॉनिक लुक्स को दर्शक आज भी नहीं भूले हैं. फिल्म की रिलीज को 35 साल होने पर डायरेक्टर राकेश रोशन ने फिल्म की लीड एक्ट्रेस और इस फिल्म से जुड़े कुछ मजेदार किस्से साझा किए हैं. 

हिंदुस्तान टाइम्स संग बातचीत के दौरान राकेश रोशन ने बताया कि इस फिल्म के लिए हमेशा से रेखा ही उनकी पहली पसंद थीं. उन्होंने रेखा को ध्यान में रखते हुए ही फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी और स्क्रिप्ट खत्म करते ही वह एक्ट्रेस के पास पहुंच गए थे. राकेश रोशन के मुताबिक ‘खून भरी मांग’ की स्क्रिप्ट सुनते ही रेखा काफी उत्साहित हो उठी थीं.

इस क्लासिक फिल्म के बारे में आगे बात करते हुए राकेश रोशन कहते हैं, “फिल्म की स्क्रिप्ट लिखते हुए मेरे दिमाग में कोई स्टारकास्ट नहीं थी. मुझे बस पता था कि रेखा मेरी फिल्म में लीड रोल अदा करने वाली हैं. वह इस रोल के लिए सबसे बेस्ट थीं. वह इंडियन और वेस्टर्न दोनों ही लुक में काफी खूबसूरत लगती हैं”.

रेखा ने नहीं की थी घुड़सवारी-
फिल्म के बारे में आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस फिल्म के एक सीन के लिए रेखा को घुड़सवारी करनी थी, लेकिन उन्होंने पहले कभी घुड़सवारी नहीं की थी. वह कहते हैं, “ एक ही रंग के चार घोड़े थे और रेखा को उनमें से किसी एक पर सवारी करनी थी. जब सीन शूट करने का वक्त आया तो उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने पहले कभी घुड़सवारी नहीं की है”.

रेखा को लेकर डरे हुए थे डायरेक्टर-
डायरेक्टर ने आगे बताया कि रेखा ने उन्हें आश्वासन दिया कि भले ही उन्होंने पहले कभी घुड़सवारी नहीं की थी,लेकिन वह फिल्म के लिए कर लेंगी. इंटरव्यू में एक्ट्रेस की तारीफ करते हुए राकेश रोशन ने कहा कि रेखा को देखकर ये कहना बहुत मुश्किल था कि वह पहली बार घुड़सवारी कर रही है. हालांकि, उस पूरे सीन के दौरान निर्देशक के दिल की धड़कन बढ़ी हुई थी कि कहीं एक्ट्रेस गिर न जाएं.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Rakesh roshan, Rekha

#फलम #क #शटग #क #दरन #बढ़ #गई #थ #रकश #रशन #क #धड़कनडर #स #ह #गई #थ #हलत #खरब #लड #एकटरस #स #ह #खस #कनकशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button