मनोरंजन

टॉप एक्ट्रेस थीं उर्मिला मातोंडकर, प्यार में लांघी धर्म की दीवार, दिलचस्प है ‘रंगीला गर्ल’ की लव स्टोरी


नई दिल्ली-  उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) 90 के दशक की सबसे सफल एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उर्मिला मातोंडकर ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. हिंदी फिल्मों के अलावा ये एक्ट्रेस तेलुगू, तमिल, मलयालम और मराठी फिल्मों में काम कर अपनी पहचान बना चुकी हैं. बॉलीवुड में ‘रंगीला गर्ल’ के नाम से फेमस उर्मिला मातोंडकर आज अपना 49वां बर्थडे मना रही हैं. इस मौके पर सोशल मीडिया पर उनके चाहने वाले उन्हें दिल खोलकर जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं.

उर्मिला मातोंडकर ने समय के साथ धीरे-धीरे फिल्मों से दूरी बना ली और आज ये एक्ट्रेस राजनीति में काफी सक्रिय हैं. लेकिन 90 के दशक में उर्मिला ने अपनी एक्टिंग के अलावा अपने डांस से भी लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. ‘रंगीला गर्ल’ जब भी सिल्वर स्क्रीन पर थिरकती थीं, तो उनके साथ सिनेमाघरों में बैठी ऑडियंस भी थिरकने लगती थी.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट किया था डेब्यू-
इस एक्ट्रेस के करियर में एक ऐसा समय भी आया था जब बैक-टू-बैक हिट फिल्में देने के बावजूद उन्हें काम मिलना बंद हो गया था. दरअसल, उर्मिला मातोंडकर का विवादों से पुराना और गहरा नाता रहा है. बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली इस एक्ट्रेस को पहली बार बी.आर चोपड़ा की फिल्म ‘कर्म’ में देखा गया था.

‘रंगीला’ से मिली पहचान-
‘रंगीला गर्ल’ उर्मिला मातोंडकर ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन राम गोपाल वर्मा की फिल्म ‘रंगीला’ ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया. उसके बाद उर्मिला ने अपनी जिंदगी में दोबारा कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. ‘रंगीला’ के सुपरहिट होने के बाद डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में उर्मिला मातोंडकर ही होती थीं. इन दोनों ने लगभग 13 फिल्मों में साथ काम किया है.

Tags: Bollywood actress, Urmila Matondkar


#टप #एकटरस #थ #उरमल #मतडकर #पयर #म #लघ #धरम #क #दवर #दलचसप #ह #रगल #गरल #क #लव #सटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button