मनोरंजन

जेम्स कैमरून की दहशत से कांप उठती थीं केट विंसलेट! ‘Titanic’ की शूटिंग के दौरान हुई थीं इस बीमारी का शिकार

[ad_1]

मुंबई: जेम्स कैमरून  (James Cameron) गजब के परफेक्शनिस्ट फिल्ममेकर हैं. 1997 में आई फिल्म ‘टाइटैनिक’ (Titanic) को इतनी खूबसूरती से पर्दे पर दिखाया था, जिसे लोग आज भी याद करते हैं. इस फिल्म की एक्ट्रेस केट विंसलेट (Kate Winslet) की खूबसूरती को देखते हुए लोगों को हिंदी सिनेमा की खूबसूरत दिग्गज एक्ट्रेस मधुबाला की याद आ गई थी. ‘टाइटैनिक’ फिल्म की सफलता ने केट का नाम दुनिया भर में मशहूर कर दिया. कहते हैं कि इस फिल्म में केट को आसानी से कैमरून ने कास्ट नहीं किया था. कई बार जेम्स को एप्रोच किया तब जाकर फिल्म मिली थी, लेकिन काम करने के दौरान उन्हें कैमरून से डर लगने लगा था.

जेम्स कैमरून अपनी फिल्म के एक-एक सीन के लिए जान लड़ा देते हैं. खुद भी भी कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी पूरी टीम से भी करवाते हैं. ऐसे परफेक्शनिस्ट के साथ काम करना सबके बूते का भी नहीं होता है. 25 साल पहले केट विंसलेट के साथ भी ऐसा हुआ था. असली कहानी पर आधारित ‘टाइटैनिक’ फिल्म बनाने के लिए कैमरून ने पानी की तरह पैसा बहाया था और हर सीन में जान फूंकने के लिए खूब मेहनत की और एक्टर्स से भी करवाया.

जेम्स के चीखने से डरती थीं केट विंसलेट
कहते हैं कि जेम्स कैमरून अपनी फिल्म के सीन को फिल्माते समय हर शॉट्स में परफेक्शन की उम्मीद करते हैं, ऐसा नहीं हो पाने पर काफी चीखते-चिल्लाते हैं. इस वजह से ‘टाइटैनिक’ की शूटिंग के दौरान केट विंसलेट खौफ में रहती थीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केट इतना डरती थीं कि उन्होंने सोच लिया था कि आगे  कैमरून के साथ काम नहीं करेंगीं.  शूटिंग के दौरान तीन स्टंटमैन की तो हड्डियां टूट गई थीं.  कई ने तो डर के मारे बीच में ही फिल्म छोड़ दी थी.

james cameron, james cameron classic movie, james cameron movies, james cameron costly movie, 25 years of titanic, titanic movie, titanic budget, titanic facts, titanic inside story, जेम्स कैमरून, जेम्स कैमरून फिल्म, जेम्स कैमरून महंगी फिल्म, टाइटैनिक, टाइटैनिक बजट, हॉलीवुड न्यूज, टाइटैनिक फैक्ट्स, टाइटैनिक 25 साल, James Cameron The Terminator, James Cameron Judgment Day, James Cameron Titanic, James Cameron Avatar, Avatar The Way Of Water, Latest and Upcoming Films of James Cameron, james cameron movies, james cameron net worth, james cameron movies imdb, top 10 james cameron movies, How many survived Titanic, The Titanic Sinking & Facts, Titanic History,

Making of Titanic: जेम्स कैमरून की फिल्म ‘टाइटैनिक’ के 25 साल पूरे. (PC: instagram@titanicmovie)

केट विंसलेट को हाइपोथर्मिया हो गया था
‘पानी में घंटों की ‘टाइटैनिक’ की शूटिंग करते हुए कई क्रू मेंबर और एक्टर्स बीमार पड़ गए थे. कड़ाके की ठंड में पानी के अंदर शूटिंग की वजह से फिल्म की लीड एक्ट्रेस केट विंसलेट को हाइपोथर्मिया हो गया था. इतना ही नहीं क्लाइमैक्स के दौरान कई घंटे पानी में बिताने की वजह से एक्ट्रेस को निमोनिया भी हो गया था. निमोनिया से तो आप सभी वाकिफ हैं लेकिन बता दें कि हाइपोथर्मिया एक ऐसी बीमारी है, जिसमें जब बॉडी का टेंप्रेचर नॉर्मल यानी 98.6 से नीचे 95 डिग्री फॉरेनहाइट हो जाता है तो हाइपोथर्मिया होता है. ये ठंडे पानी और ठंडे मौसम की वजह से होता है. डॉक्टरों की माने तो इस बीमारी में शरीर में थकान और कंफ्यूजन की हालत बनी रहती है.

ये भी पढ़िए-जेम्स कैमरून ने बॉलीवुड के ‘नंबर 1’ एक्टर को दिया था ऑफर! उन्होंने ही दिया नाम ‘Avatar’, लेकिन छोड़ दी फिल्म

25 साल पहले ‘टाइटैनिक’ ने दुनिया में धूम मचा दी थी
लेकिन साल 1997 में जब फिल्म ‘टाइटैनिक’ रिलीज हुई तो इसकी सफलता और अवॉर्ड्स की बौछार ने सारे दर्द भुला दिए. जेम्स कैमरून और केट विंसलेट का साथ आज भी बना हुआ है.

Tags: Hollywood movies, Hollywood stars, James cameron

#जमस #कमरन #क #दहशत #स #कप #उठत #थ #कट #वसलट #Titanic #क #शटग #क #दरन #हई #थ #इस #बमर #क #शकर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button