मनोरंजन

जब असल जिंदगी में हीरो बने शाहरुख खान, गुस्से में उठाया ऐसा कदम, खानी पड़ी जेल की हवा, खुद सुनाया था किस्सा


मुंबई. शाहरुख खान इन दिनों अपनी फिल्म जवान को लेकर खूब चर्चा में रहे. जवान फिल्म में दमदार एक्शन और लोगों की पिटाई करते नजर आए शाहरुख खान 30 साल से बॉलीवुड के बादशाह बने हुए हैं.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी शाहरुख खान को भी जेल की हवा खानी पड़ी थी. शाहरुख खान ने एक पत्रकार के साथ मारपीट की थी. जिसके चलते शाहरुख खान को जेल में भी रहना पड़ा था. इसका किस्सा खुद शाहरुख खान ने नेटफ्लिक्स के शो में शेयर किया था.

30 साल पुराना है जेल जाने का किस्सा

ये किस्सा 30 साल पुराना है. साल 2019 में अमेरिका के मशहूर टीवी होस्ट डेविड लेटरमेन (David Letterman) के शो में शाहरुख खान का धूमधाम से स्वागत हुआ था. ये एपिसोड नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था. इस शो के दौरान शाहरुख खान ने अपनी जिंदगी के तमाम पड़ावों को लेकर खुलकर बात की थी. इसी दौरान शाहरुख खान ने अपने जेल जाने का भी किस्सा सुनाया था.

शाहरुख खान बताते हैं, ‘साल 1992 में एक पत्रकार ने मेरे खिलाफ एक आर्टिकल लिखा था. जिसे पढ़कर मैं काफी नाराज हो गया था. मेरा गुस्सा सातवें आसमान पर था. मैंने फोन पर उन पत्रकार से उस आर्टिकल को हटाने की बात की, लेकिन उन्होंने इससे मना कर दिया. तो मैं सीधे उनके ऑफिस गया और मारपीट करने लगा. ऑफिस में पहुंचकर मैंने सीन बना दिया. इसके बाद उन पत्रकार ने मेरे खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी. मुझे बांद्रा पुलिस स्टेशन से कुछ पुलिसवाले अरेस्ट करने आ गए. इतना ही नहीं वो मुझे थाने ले जाकर जेल में भी डाल चुके थे. लेकिन जेल में मुझे समझ आया कि ऐसा नहीं करना चाहिया था.’

पुलिस ने शाहरुख खान की रिक्वेस्ट पर उन्हें छोड़ दिया

बाद में पुलिस से शाहरुख खान ने उन्हें छोड़ने की गुहार लगाई और पुलिस वाले भी मान गए. समझौते के तहत शाहरुख खान को जेल से छोड़ दिया गया. दरअसल ये पूरा मामला डायरेक्टर केतन मेहता की फिल्म ‘माया मेमसाहब’ का है. इस फिल्म के दौरान शाहरुख खान के खिलाफ एक मैग्जीन की पत्रकार ने एक आर्टिकल छापा था. जिसमें शाहरुख खान को डीफेम किया गया था. इस आर्टिकल से ही शाहरुख खान काफी खफा हो गए थे. 2019 में शाहरुख खान ने डेविड लेटरमैन के साथ इस किस्से को मजाकिया अंदाज में फैन्स के साथ शेयर किया था.

Tags: Shahrukh khan

#जब #असल #जदग #म #हर #बन #शहरख #खन #गसस #म #उठय #ऐस #कदम #खन #पड #जल #क #हव #खद #सनय #थ #कसस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button