मनोरंजन

गदर-2 में नहीं दिखेंगे ये 4 एक्टर्स, लखनऊ के इन कॉलेज में लगा पाकिस्तान का सेट, 3 राज्यों में हुई शूटिंग, जानिए सबकुछ


मुंबई. साल 2001 में अगस्त महीने की 11 तारीख को सनी देओल स्टारर फिल्म ‘गदर’ रिलीज हुई. फिल्म रिलीज होते ही थियेटर्स में हल्ला बढ़ गया. सिनेमाघरों में लोगों ने फिल्म पर जमकर तालियां पीटीं. डायरेक्टर अनिल शर्मा को फिल्म की सफलता पर यकीन नहीं हुआ. सनी देओल के साथ अपने अभिनय के सफर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल की गाड़ी भी चल निकली.

गदर फिल्म ने साल 2001 में कुल 78 करोड़ रुपयों की कमाई कर रिकॉर्ड बना दिया था. फिल्म की कहानी ना केवल दर्शकों को पसंद आई बल्कि सन्नी देओल के डायलॉग सालों तक लोगों की जुबान पर रहे. अब फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा गदर-2 लेकर आ रहे हैं. 11 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म ‘गदर-2’ का पोस्टर रिलीज हो चुका है. सनी देओल और अमीषा पटेल की इस फिल्म गदर-2 कुछ पुराने चेहरे गायब रहने वाले हैं.

ये 4 एक्टर्स नहीं आएंगे नजर

अमरीश पुरी-फिल्म में सकीना (अमीषा पटेल) के पिता अशरफ अली बने अमरीश पुरी को दर्शक मिस करेंगे. साल 2005 में अमरीश पुरी का निधन हो गया था. इसके साथ ही फिल्म में ओमपुरी भी नजर नहीं आएंगे. भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता ओम पुरी का साल 2017 में निधन हो गया था. गदर फिल्म में दरमियान सिंह का किरदार निभाने वाले विवेक शौक का भी साल 2011 में निधन हो गया था. साथ ही फिल्म में न्यूज पेपर के एडिटर का किरदार निभाने वाले अभिनेता मिथलेश चतुर्वेदी भी गदर-2 में नहीं दिखेंगे.

यहां हुई फिल्म की शूटिंग
गदर-2 फिल्म की शूटिंग लोकेशन्स की बात करें तो फिल्म 4 राज्यों में शूट हुई है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल, मध्यप्रदेश में हुई है. मध्य प्रदेश की 2 लोकेशन्स पर फिल्म शूट की गई है. मध्यप्रदेश के मांडू शहर के पास आर्मी कैंप में फिल्म के कुछ सीन शूट हुए हैं. जानकारी के मुताबिक फिल्म में सनी देओल आर्मी जवानों से फाइट करते नजर आएंगे. जिसके सीन यहां शूट किए गए हैं. इसके अलावा उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी फिल्म का बड़ा शूट किया गया है. फिल्म का क्लाइमेक्स लखनऊ के ला मार्टिनियर कॉलेज में शूट किया गया है. इसी कॉलेज में पाकिस्तान आर्मी का हेडक्वाटर बनाया गया था. इसके साथ ही लखनऊ के पास पालमपुर के एक गांव में फिल्म के कुछ सीन शूट हुए हैं.

Tags: Gadar, Sunny deol

#गदर2 #म #नह #दखग #य #एकटरस #लखनऊ #क #इन #कलज #म #लग #पकसतन #क #सट #रजय #म #हई #शटग #जनए #सबकछ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button