भारत

Rajasthan Election 2023 Rahul Gandhi Slams PM Modi Over OBC Caste Census

[ad_1]

Rahul Gandhi On PM Modi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) को लेकर एक बार फिर निशाना साधा. उन्होंवे कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर जातिगत सर्वे करवाया जाएगा और केंद्र में भी सत्ता में आने पर जातिगत जनगणना कराई जाएगी. 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार (16 नवंबर) को राजस्थान के नोहर में चुनावी रैली करते हुए कहा, ” संसद में मैंने एक भाषण दिया. मैंने कहा कि जाति जनगणना होनी चाहिए. मेरा सवाल है कि देश में ओबीसी वर्ग के कितने लोग है? ये कोई नहीं बता सकता क्योंकि ये एक साजिश है. आपको आपकी सच्ची जनसंख्या ये (केंद्र सरकार) नहीं बताना चाहती. कम से कम ओबीसी की आबादी देश में 50 फीसदी है.”

दरअसल आए दिन राहुल गांधी पीएम मोदी पर हमले करते हुए कह रहे हैं कि इन्होंने ओबीसी के लिए कोई काम नहीं किया है. वहीं इस पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए हाल ही में कहा था कि ये लोग समाज को बांटना चाहते हैं. 

राहुल गांधी क्या बोले?
जातिगत सर्वे को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘राजस्थान में सरकार बनते ही जातिगत सर्वेक्षण करवाया जाएगा. देश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो पूरे देश में जातिगत जनगणना होगी. कांग्रेस पार्टी की गारंटी है.

उन्होंने आगे कहा, ” पीएम मोदी कुछ भी बोलें. हम जातिगत जनगणना करके दिखा देंगे. यह एक क्रांतिकारी, ऐतिहासिक निर्णय है. जैसे श्वेत व हरित क्रांति से देश बदल गया, वैसे ही जातिगत जनगणना के बाद दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा और देश बदल जाएगा.’’

पीएम मोदी पर किया कटाक्ष
पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘मोदी ने एक भाषण में कहा कि हिंदुस्तान में सिर्फ एक जाति है और वह है सिर्फ गरीब. अच्छा…. जब आप चुनाव लड़ रहे थे तो आप बन गए ओबीसी… और जब ओबीसी की जाति जनगणना करवाने की बात आई तो हिंदुस्तान में सिर्फ एक जाति है गरीब?’’

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर शुक्रवार को मतदान, किस नेता ने की कितनी रैली, कौन VIP उम्मीदवार, जानिए A टू Z


#Rajasthan #Election #Rahul #Gandhi #Slams #Modi #OBC #Caste #Census

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button