भारत

‘किसानों के रास्ते में कील-कांटे बिछाना अमृतकाल है या अन्यायकाल’, प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना


Priyanka Gandhi Vadra on Farmers Protest: लोकसभा चुनाव से ठीक कुछ समय पहले किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. क‍िसानों को द‍िल्‍ली कूच करने से रोकने के ल‍िए क‍िए जा रहे इंतजामों पर कांग्रेस महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा ने सवाल खड़े क‍िए हैं. सोशल मीड‍िया प्‍लेटफॉर्म ‘एक्‍स’ पर एक वीड‍ियो पोस्‍ट शेयर कर पूछा है क‍ि किसानों के रास्ते में कील-कांटे बिछाना अमृतकाल है या अन्यायकाल? 

प्र‍ियंका गांधी ने आरोप लगाया क‍ि इसी असंवेदनशील एवं किसान विरोधी रवैये ने 750 किसानों की जान ली थी. किसानों के खिलाफ काम करना, फिर उनको आवाज भी न उठाने देना – कैसी सरकार का लक्षण है? 

किसान देश की सरकार के पास नहीं आयेंगे तो कहां जाएंगे?

कांग्रेस नेता प्र‍ियंका ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों से किया वादा पूरा नहीं किया गया. क‍िसानों के ल‍िए ना न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) का कानून बनाया गया और न ही किसानों की आय दोगुनी हुई है. फिर किसान देश की सरकार के पास नहीं आयेंगे तो कहां जाएंगे? 

देश के किसानों के साथ ऐसा व्यवहार क्यों?

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल करते हुए यह भी कहा कि देश के किसानों के साथ ऐसा व्यवहार क्यों क‍िया जा रहा है. आपने किसानों से जो वादा किया था, उसे पूरा क्यों नहीं करते?

मार्च में करीब 200 से ज्‍यादा क‍िसान संगठन शामिल होंगे 

दरअसल, एसकेएम (गैर-राजनीतिक) और केएमएम ने फसलों के लिए एमएसपी की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत कई मांगों को स्वीकार करने को लेकर केंद्र पर दबाव के मद्देनजर ‘दिल्ली चलो’ कार्यक्रम की घोषणा की गई है. इस मार्च में करीब 200 से ज्‍यादा क‍िसान संगठन शामिल हैं. सरकार ने उनके प्रस्तावित दिल्ली चलो मार्च से एक दिन पहले 12 फरवरी को दूसरे दौर की चर्चा के लिए आमंत्रित भी किया है. 

यह भी पढ़ें: PM Modi In MP: मध्य प्रदेश से पीएम मोदी ने फूंका ‘24 में 400 पार’ का बिगुल, बोले- अकेले बीजेपी जीतेगी 370 सीटें


#कसन #क #रसत #म #कलकट #बछन #अमतकल #ह #य #अनययकल #परयक #गध #क #पएम #मद #पर #नशन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button