भारत

BJP Core Committee Meeting JP Nadda House Rajasthan Madhya Pradesh Chhattisgarh Election

[ad_1]

BJP Core Committee: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर मंगलवार (17 अक्टूबर) को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक होने वाली है. जेपी नड्डा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ मुलाकात करने वाले हैं. बैठक की शुरुआत दोपहर में होगी. इस बैठक में टिकट बंटवारे को लेकर चर्चा भी हो सकती है. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं. वहीं, बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक आज नहीं होगी. 

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी इन तीनों राज्यों में से सिर्फ एक में सत्ता में हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है, जबकि बाकी के दो राज्य राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार चला रही है. बीजेपी की तरफ से मध्य प्रदेश चुनाव में केंद्रीय मंत्रियों तक को विधायकी का टिकट दिया है. राजस्थान में भी कुछ ऐसा ही रहा है, जहां पार्टी ने सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है. 

पीएम के चेहरे पर चुनाव लड़ रही बीजेपी

बीजेपी की तरफ से अभी तक तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है. इस बार बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. वैसे तो मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान सत्ता संभाल रहे हैं. मगर अभी तक बीजेपी की तरफ से ये नहीं बताया गया है कि क्या दोबारा सरकार बनने पर वह सीएम रहेंगे या नहीं. ऐसा ही कुछ राजस्थान में भी है, जहां वसुंधरा के नाम को लेकर चुप्पी है. 

कब होंगे तीनों राज्यों में चुनाव? 

छत्तीसगढ़ में दो फेज में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसमें पहले फेज के तहत 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे फेज की वोटिंग 17 नवंबर को होगी. ठीक ऐसे ही मध्य प्रदेश में एक फेज में 17 नवंबर को चुनाव करवाए जाएंगे. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने पहले 23 नवंबर की तारीख तय की थी, मगर फिर राज्य में इस दिन बड़े पैमाने पर होने वाली शादियों को ध्यान में रखते हुए तारीख को बदलकर 25 नवंबर कर दिया. 

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List 2023: बीजेपी का राजस्थान में भी MP वाला फॉर्मूला, इन 7 सांसदों को दिया टिकट

#BJP #Core #Committee #Meeting #Nadda #House #Rajasthan #Madhya #Pradesh #Chhattisgarh #Election

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button