मनोरंजन

कभी बनीं ‘मोनिशा’, कभी बनीं ‘सुकन्या’, पर नहीं मिला सम्मान, TV के नं.1 शो ने दिलाया पहला अवॉर्ड, भावुक हुईं ‘अनुपमा’

[ad_1]

नई दिल्ली. रुपाली गांगुली ने टीवी के पॉपुलर शो ‘अनुपमा’ से घर-घर में पहचान बनाई है. ‘अनुपमा’ से पहले रुपाली गांगुली आइकॉनिक ने शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ में मोनिशा साराभाई का किरदार निभाया था. इस किरदार में एक्ट्रेस को काफी पसंद किया गया था. रुपाली गांगुली को एक्टिंग पिता से विरासत में मिली थीं. उन्होंने महज 7 साल की उम्र में इंडस्ट्री में फिल्म ‘साहेब’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कदम रखा था. रुपाली गांगुली ने कई फिल्मों में किस्मत आजमाने के बाद छोटे पर्दे का रुख किया. वह ‘मेरा यार मेरा दुश्मन’, ‘अंगारा’, ‘दो आंखें 12 हाथ’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. 

कई फिल्मों और टीवी के लोकप्रिय सीरियल्स में काम करने के बावजूद एक्ट्रेस को इंडस्ट्री में वो सम्मान नहीं मिल पाया जिसकी वो हकदार थीं. हाल ही में रुपाली गांगुली ने बताया कि इन दिनों टीवी का नंबर 1 शो बना ‘अनुपमा’ पहला सीरियल है जिसके लिए उन्हें अवॉर्ड मिला है. इससे पहले वह ‘संजीवनी’, ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’, ‘कहानी घर घर की’, ‘येस बॉस’, ‘काव्यांजलि’ जैसे लोकप्रिय सीरियल्स में  नजर आई थीं, लेकिन उन्हें कभी किसी अवॉर्ड से नहीं नवाजा गया. 

नहीं जीता था कभी कोई अवॉर्ड
हाल ही में, एक्ट्रेस ने लोकप्रिय टीवी शो ‘अनुपमा’ में बेस्ट लीडिंग एक्ट्रेस के लिए आइकॉनिक गोल्ड अवॉर्ड्स जीता. पहला अवॉर्ड जीतने पर अपनी खुशी जताते हुए एक्ट्रेस ने मीडिया से बात करते हुए शो का आभार जताया. वह कहती हैं, ‘मुझे पहले कभी कोई अवॉर्ड नहीं मिला. इतने सारे शो करने और ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’, ‘संजीवनी’ और कई अन्य शोज में अच्छी भूमिकाएं निभाने के बाद भी मैंने कभी भी निजी तौर पर कोई अवॉर्ड नहीं जीता. मुझे अपने स्कूल के दिनों में भी कभी कोई अवॉर्ड नहीं मिला’. 

‘अनुपमा’ ने बदली रुपाली गांगुली की किस्मत
रुपाली गांगुली ने अपने शो ‘अनुपमा’ का आभार जताते हुए कहा कि जब से ये शो उनकी जिंदगी में आया है उनकी जिंदगी बदल गई है. इस शो ने उन्हें देश भर में पहचान दिलाई और उन्हें उनका पहला अवॉर्ड भी दिलाया.

Tags: Entertainment, Rupali Ganguly, Tv actresses


#कभ #बन #मनश #कभ #बन #सकनय #पर #नह #मल #सममन #क #न.1 #श #न #दलय #पहल #अवरड #भवक #हई #अनपम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button