मनोरंजन

कभी एडिटिंग कर चलाते थे घर, लेकिन डायरेक्टर बनते ही बदल गई दुनिया, एक के बाद हिट देकर बना डाला रिकॉर्ड


मुंबई. बॉलीवुड में कई  सुपरहिट फिल्में देने वाले डायरेक्टर डेविड धवन आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. डेविड धवन के जन्मदिन पर उनके फैन्स ने सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दी है. डेविड धवन ने बॉलीवुड में बतौर एडिटर अपने करियर की शुरुआत की थी.

इसके बाद डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा और धूम मचा दी. अपनी दमदार कॉमेडी फिल्मों के जरिए डेविड धवन उन चंद डायरेक्टर्स में गिने जाते हैं जिनके नाम पर ही फिल्म के टिकट बिक जाया करते थे. डेविड धवन ने बॉलीवुड में गोविंदा के साथ सबसे ज्यादा फिल्में की हैं.

गोविंदा के साथ दीं कई सुपरहिट फिल्में

गोविंदा और डेविड धवन ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. डेविड धवन ने 1989 में अपने करियर की शुरुआत की थी. डेविड की फिल्म गोला बारूद इसी साल रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बाद डेविड धवन ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आग का गोला, ताकतवर, जरूरत और स्वर्ग जैसी शानदार फिल्में बनाने के बाद डेविड ने कॉमेडी में अपना हाथ आजमाने की कोशिश की. साल 1993 में आई फिल्म आंखें सुपरहिट रही.

बॉक्स ऑफिस के साथ टीवी पर भी खूब पॉपुलर थीं डेविड की फिल्में

इस फिल्म के बाद से डेविड धवन को एक शानदार डायरेक्टर माना जाने लगा. डेविड धवन की फिल्म शोला और शबनम भी लोगों को खूब पसंद आई थी. इसके बाद डेविड धवन ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. 1994 में आई फिल्म राजा बाबू में गोविंदा और शक्ति कपूर ने जबरदस्त काम किया था. इस फिल्म को सिनेमाघरों के साथ टीवी पर भी खूब पसंद किया गया था. जुड़वां, हीरो नंबर-2, बनारसी बाबू, दीवाना-मस्ताना जैसी कई शानदार फिल्में भी डेविड धवन ने बनाई हैं. डेविड धवन के जन्मदिन पर उनके फैन्स ने भी सोशल मीडिया पर बधाई दी है.

बेटे को बना दिया बॉलीवुड का स्टार

डेविड धवन ने अपने बेटे वरुण धवन को बॉलीवुड का स्टार बना दिया है. वरुण धवन ने अपने करियर की शुरुआत डायरेक्टर करण जौहर के साथ की थी. डेविड धवन और करण जौहर भी फिल्मी दोस्त हैं. करण जौहर की 2012 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में वरुण धवन ने लीड रोल किया था. इस फिल्म के बाद से वरुण के करियर की गाड़ी भी चल निकली. डेविड धवन के बड़े बेटे रोहित धवन भी अपने पिता की डायरेक्टर बनना चाहते हैं. कई फिल्मों में अपने पिता को असिस्ट भी कर चुके हैं.

#कभ #एडटग #कर #चलत #थ #घर #लकन #डयरकटर #बनत #ह #बदल #गई #दनय #एक #क #बद #हट #दकर #बन #डल #रकरड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button