दुनिया

US Virginia Classroom Shooting 6 Year Old Child Shot At Teacher Mother Jailed For 2 Years

[ad_1]

US Shooting News: अमेरिका के वर्जीनिया में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां 6 साल के एक बच्चे ने अपने शिक्षक को गोली मार दी, जिसके लिए बच्चे की मां को दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है. दरअसल, कोर्ट ने गोली मारने वाले बच्चे की मां को संतान के पालन-पोषण में लापरवाही बरतने के आरोप में यह सजा सुनाई है. 

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, जिस महिला को उसके बच्चे की गलती के लिए सजा सुनाई गई है, उसकी पहचान देजा टेलर के रूप में हुई है. यह घटना बीते जनवरी की है, जब देजा टेलर के छह साल बेटे ने उसकी शॉर्ट गन से अपनी अध्यापिका पर गोली चला दी थी. तब क्लास में पढ़ा रही एक टीचर गंभीर रूप से घायल हो गई थी. 

कोर्ट ने मां को माना दोषी 

रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजकों और टेलर के वकीलों ने छह महीने की सजा की सिफारिश की थी लेकिन अदालत से इससे अधिक सजा सुनाई है. इससे पहले 26 वर्षीय टेलर को अगस्त में इस मामले को लेकर दोषी ठहराया गया था. ताजा सुनवाई के दौरान न्यायाधीश क्रिस्टोफर पपीले ने माना कि टेलर ने एक मां के तौर पर अपने बच्चे का देखभाल ठीक से नहीं किया. ऐसे में वह निश्चित रूप से सजा की हकदार है. 

मानसिक रूप से टूट चुकी है शिक्षिका 

रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे की ओर से चलाई गई गोली के कारण टीचर गंभीर रूप से घायल हो गई थी. गोलीबारी के दौरान उन्हें हाथ और छाती पर चोट लगी थीं, उनकी हड्डियां टूट गईं थी और फेफड़े में छेद हो गया था. गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्होंने कई हफ्ते अस्पताल में बिताए, पांच सर्जरी हुईं. इस घटना को लेकर पीड़ित शिक्षिका ने बताया कि इस शूटिंग से वह मानसिक रूप से इतनी आहत हैं कि उनकी शिक्षण में वापस लौटने की योजना नहीं है.

मां की लापरवाही के कारण हुई घटना 

जज ने सुनवाई के दौरान कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि विद्यालय में किसी की हत्या नहीं हुई थी. टेलर को चेतावनी देते हुए, उन्होंने कहा कि माता-पिता की जिम्मेदारी बच्चे की रक्षा करना, उन्हें बुरे प्रभावों से बचाना और उन्हें स्वस्थ और पोषित रखना है. हालांकि अपनी जिम्मेदारियां का अपने ठीक ढंग से निर्वहन नहीं किया, नतीजन यह घटना हुई. 

ये भी पढ़ें: यूक्रेन में गांव की भलाई के लिए चल ही थी मीटिंग, काउंसिल मेंबर ने कर दिया हैंड ग्रेनेड से विस्फोट, देखें वीडियो

#Virginia #Classroom #Shooting #Year #Child #Shot #Teacher #Mother #Jailed #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button