मनोरंजन

अनिल धवन ने उठाया बड़े राज से पर्दा, बताया क्यों नहीं करते डेविड धवन के साथ काम, बोले-‘सिर्फ भाई के नाते …’


नई दिल्ली. बीते चार दशक से हिंदी सिनेमा में अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर अनिल धवन (Anil Dhawan) किसी परिचय के मोहताज नहीं. अपने अभिनय सफर की शुरुआत उन्होंने बतौर हीरो की थी और फिर वह एक चरित्र अभिनेता बन गए. अनिल धवन डेविड धवन के भाई हैं. लेकिन अपने भाई के साथ वह बहुत ही कम ही फिल्मों में नजर आए हैं. ऐसा क्यों आइए जानते हैं.

अपने दौर में अनिल धवन ने कई फिल्मों में बेहतरीन किरदार निभाए हैं. उन्होंने हर बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है. उन्हें साल 2018 में आई आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘अंधाधुन’ के लिए भी पहचाना जाता है. अभिनेता अनिल धवन ने अपने करियर में काफी दमदार भूमिकाएँ निभाई हैं. साल 1974 मे आई फिल्म हवस के गीत ‘तेरी गलियों में न रखेंगे कदम आजके बाद’ को तो लोग आज भी भूल नहीं पाए हैं. और पिया का घर (1972) के गीत ‘ये जीवन है इस जीवन का यही है रंग रूप’ जैसे कई गानों से अनिल ने दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी. लेकिन पॉपुलर फिल्मों का हिस्सा होने के बाद भी अनिल धवन से अक्सर पूछा जाता है कि वह अपने भाई डेविड धवन के साथ काम क्यों नहीं करते. अब एक्टर ने इस सवाल पर चुप्पी तोड़ी है.

8 बॉलीवुड मूवीज, रिलीज होते ही हुईं फ्लॉप, बाद में बन गई कल्ट क्लासिक, दर्शकों से मिला भरपूर प्यार

उठाया बड़े राज से पर्दा
इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता अनिल धवन ने भाई डेविड धवन के साथ गोला बारूद, हीरो नंबर 1 और हसीना मान जायेगी जैसी सुपरहिट फिल्मों में साथ काम किया है. लेकिन इतनी फिल्में करने के बाद लोग उनसे पूछते हैं कि वह अपने भाई की फिल्मों में काम क्यों नहीं करते. इस सवाल का जवाब एक्टर ने हाल ही में राजश्री अनप्लग्ड को दिए एक इंटरव्यू में दिया है, जिसमें अनिल ने अपने फिल्मी और निजी जीवन के बारे में बात की है. उन्होंने बताया, ‘अक्सर उनसे पूछते हैं कि तुम अपने भाई के साथ फिल्में क्यों नहीं करते. लेकिन मेरा सबको एक ही जवाब होता है कि मैं हमेशा अपने भाई के साथ तो काम नहीं कर सकता. हर फिल्म पर मेकर्स का ढेर सारा बजट लगा होता है और मेहनत भी. क्योंकि मैं उनका भाई हूं मात्र इतने से तो कोई फिल्म नहीं कर सकता हूं. फिल्मों में अलग-अलग किरदार के लिए एक अलग एक्टर की डिमांड होती है. अगर मुझे शक्ति कपूर या कादर खान की जगह ले लिया जाए तो क्या मैं उनके किरदार में फिट बैठ पाऊंगा.

इन फिल्मों में निभाए थे दमदार किरदार
अनिल धवन ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है. साल 1974 में आई फिल्म ‘हवस’ में भी उन्होंने जबरदस्त किरदार निभाया था. नीतू सिंह और मौसमी चटर्जी जैसी एक्ट्रेसेस संग भी उन्होंने काफी काम किया है. अपने करियर में अनिल ने फिल्म चेतना (1970) इसके अलावा उन्होंने प्यार की कहानी (1971), पिया का घर (1972), नागिन (1976), पुरानी हवेली (1989), करिश्मा काली का (1990), हीरो नंबर-1 (1997), होगी प्यार की जीत (1999), जोड़ी नबंर (2001), क्योंकि (2005), सनम हम आपके हैं (2009), रास्कल्स (2011), हिम्मतवाला (2013) समेत कई फिल्मों में शानदार काम किया है. इसके अलावा उन्होंने टीवी पर भी खूब काम किया है.

Tags: Bollywood actors, Entertainment news., Entertainment Special

#अनल #धवन #न #उठय #बड #रज #स #परद #बतय #कय #नह #करत #डवड #धवन #क #सथ #कम #बलसरफ #भई #क #नत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button